Teacher Absent : ऐसी टीचर जो 6 साल एब्सेंट रही, पर हेडमास्टर की मेहरबानी से सैलरी मिली!

395

Teacher Absent : ऐसी टीचर जो 6 साल एब्सेंट रही, पर हेडमास्टर की मेहरबानी से सैलरी मिली!

मामला उठा तो जांच हुई, इसके बाद टीचर और हेडमास्टर दोनों सस्पेंड!

Meerut : एक लापरवाह टीचर को बेसिक शिक्षा अधिकारी ने निलंबित कर दिया। क्योंकि, यह टीचर 6 साल से स्कूल ही नहीं आई। उसे यह सुविधा हेडमास्टर ने दी थी। मामला मेरठ के परीक्षितगढ़ के एक प्राथमिक विद्यालय का है। यहां एक टीचर सुजाता यादव ने नियुक्ति के बाद स्कूल ही आना बंद कर दिया। बहाली के बाद 2920 दिन में टीचर मात्र 759 दिन ही स्कूल आई। बाकी दिनों में वो नदारद रही। लेकिन, इसके बाद भी टीचर को लगातार सैलरी मिलती रही। जब चेकिंग की, तो पता चला कि टीचर की अटेंडेंस लगातार लग रही थी। इस कारण उसकी सैलरी क्रेडिट की जाती रही। अब इस मामले में अब एक्शन लिया गया।

स्कूल टीचर सुजाता यादव लंबे समय से स्कूल नहीं आई। उनकी अनुपस्थिति की वजह से बच्चों की पढ़ाई ज्यादा प्रभावित हो रही थी। जब बार-बार छुट्टी का आवेदन स्वीकृत हुआ, तब ये मामला संज्ञान में आया। जब टीचर की अटेंडेंस रजिस्टर जांची गई तो पता चला कि स्कूल न आने के बाद भी उसकी पूरी हाजरी बनी हुई थी। इसके बाद जांच कमेटी बैठी तो मामले में टीचर को सस्पेंड कर दिया गया। उसके साथ ही साथ स्कूल के प्रिंसिपल धर्म सिंह पर भी कार्यवाही हुई।

हेडमास्टर का इस मामले में हाथ

इस टीचर के ऊपर हेडमास्टर साहब का हाथ था। वो स्कूल न आने के बाद भी सुजाता यादव की अटेंडेंस लगा रहे थे। मामले में त्रिस्तरीय जांच कमिटी बिठाई गई और जरुरत से ज्यादा छुट्टी लेने के मामले की जांच की गई. पता चाला कि हेडमास्टर को सब पता था। लेकिन, उसने जानकारी छिपाई। ऐसे में टीचर और हेडमास्टर दोनों को सस्पेंड कर दिया गया है।