नई दिल्ली में पूर्व IAS – मशहूर चित्रकार किरण सोनी गुप्ता की 5 दिवसीय कला प्रदर्शनी ‘एन आर्ट ओडिसी’ का उद्घाटन  

129

नई दिल्ली में पूर्व IAS – मशहूर चित्रकार किरण सोनी गुप्ता की 5 दिवसीय कला प्रदर्शनी ‘एन आर्ट ओडिसी’ का उद्घाटन  

 

नीति गोपेन्द्र भट्ट की रिपोर्ट 

नई दिल्ली ।राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कलराज मिश्र ने गुरुवार को नई दिल्ली में पूर्व आईएएस और मशहूर चित्रकार किरण सोनी गुप्ता की पांच दिवसीय कला प्रदर्शनी “एन आर्ट ओडिसी” का उद्घाटन किया।

इस मौके पर मिश्र ने कहा कि कला का सम्मान हमारी संस्कृति का अभिन्न हिस्सा है इसलिए हमें कलाकारों के काम और उनके हितों के साथ उनकी मेहनत को हमेशा सम्मान की दृष्टि से देखना चाहिए तथा उन्हें बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास करने चाहिए।

मिश्र ने कहा कि इस कला प्रदर्शनी में प्रदर्शित की गई सभी पेंटिंग्स को कलाकार ने बहुत जीवंत बनाई है। इस कला प्रदर्शनी में राजस्थान की कला- संस्कृति, हेरिटेज को प्रभावी रूप से दिखाना प्रदेश के लिए गौरव और प्रशंसा की बात है।

इस अवसर पर किरण सोनी गुप्ता ने कहा कि यह प्रदर्शनी 24 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक बीकानेर हाउस के ‘लिविंग ट्रेडीशन सेंटर’ में चलेगी। कला प्रेमियों के लिए यह प्रदर्शनी निशुल्क रखी गई है जो सुबह 11:00 बजे से शाम 7:00 तक यहां विजिट कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि किरण सोनी गुप्ता की प्रदर्शनियां देश विदेश में प्रदर्शित होती है। उनकी नरेगा,पूजा टाइम्स और शेल्टर्स आर्ट वर्क 2012 , 2013 और 2017 में पेरिस में भी प्रदर्शित हो चुका है। देश विदेश में कई प्रतिष्ठित सम्मानों से सम्मानित सोनी का आर्टवर्क बीकानेर हाउस में दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है।