MP BJP News: 14 हजार दिवंगत और सीनियर नेताओ के डॉक्यूमेंट बनाएगी BJP

682
Opinion Poll

भोपाल। प्रदेश में आजादी के बाद से जनसंघ और फिर वर्ष 1980 के बाद भाजपा के उत्थान के लिए संघर्ष करने वाले कार्यकर्ताओं, नेताओं को अब कमल पुष्प अभियान के अंतर्गत भाजपा के डाक्यूमेंट्स में स्थान मिलेगा। केंद्रीय नेतृत्व द्वारा लिए गए फैसले के बाद मध्यप्रदेश से ऐसे 14 हजार कार्यकर्ता नेता चिन्हित किए गए हैं जिन्हें कमलपुष्प अभियान में स्थान मिलेगा। उनके द्वारा पार्टी को खड़ा करने के लिए किए गए संघर्ष को डिजिटल दस्तावेज में स्थान दिए जाने की तैयारी है।

प्रदेश संगठन ने तय किया है कि जनसंघ और फिर भाजपा में रहे दिवंगत नेताओं के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें पार्टी की ओर से सम्मान दिया जाना है। इसके अलावा जो नेता वयोवृद्ध हो चुके हैं उनके घर जाकर उनका आशीर्वाद लेने और पार्टी में उनके संघर्ष की गाथा का स्मरण कराने का काम करना है। पिछले दिनों हुई राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत अन्य नेताओं की बैठक में जिला अध्यक्षों व जिला प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि ऐसा करके पार्टी अपनों का महत्व बढ़ाएगी और उनके जरिये बाकी लोगों तक पहुंचने का मार्ग भी प्रशस्त करेगी।

इस अभियान को पार्टी विस्तार के लिए भी महत्वपूर्ण बताया गया है। केंद्रीय नेतृत्व ने ऐसे कमलपुष्प नेताओं के नाम और परिवार की जानकारी के लिए एक डिजिटल लिंक भी जिलों को नेताओं को बताई है जिसके माध्यम से कमलपुष्प की प्रविष्टि नमो एप पर की जा सकेगी। इसके बाद राष्ट्रीय स्तर पर ऐसे कार्यकर्ताओं का डाक्यूमेंटेशन किया जाएगा।