अतिक्रमण हटाओ मुहिम,प्रशासन की बड़ी कार्यवाही,कई दुकानों और मकानों को जमींदोज किया

2385

खरगोन से आशुतोष पुरोहित की रिपोर्ट

प्रशासन की अतिक्रमण हटाओ मुहिम को लेकर बडी कार्यवाही,कई मकान और दुकानो को बुल्डोज़र ने किया जमींदोज, 85 दुकानो और मकानो को जमींदोज करेगा प्रशासन,

औरंगपुरा क्षेत्र में खंडवा बडौदा नेशनल हाइवे पर सडक चौडीकरण को लेकर कार्यवाही, महिलाओं और स्थानीय रहवासियो के विरोध के बाबजूद भारी पुलिस बल की मौजूदगी में कार्यवाही, एसडीएम मिलिन्द ढोके और एएसपी नीरज चौरसिया की अगुवाई मे भारी पुलिस बल की मौजूदगी में चल रही है अतिक्रमण हटाओ मुहिम

खरगोन: खरगोन में आज जिला प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ मुहिम को लेकर बडी कार्यवाही की। कलेक्टर ऑफिस के पास औरंगपुरा क्षेत्र में सडक चौडीकरण को लेकर कई मकान और दुकानो को बुलडोज़र से जमीनदोज किया गया। हलाकि इस दौरान स्थानीय लोग विशेषकर महिलाओं ने जमकर विरोध किया। महिलाएं बुलडोजर के सामने बैठ गई लेकिन प्रशासन ने एक नही सुनी।

 

एसडीएम मिलिन्द ढोके और एएसपी डाॅ नीरज चौरसिया की अगुवाई मे खंडवा बडौदा नेशनल हाइवे पर औरंगपुरा पर लगातार अतिक्रमण हटाओ मुहिम जारी है। करीब 85 मकान और दुकानो को प्रशासन जमीनदोज करने वाला है। महिलाओं के विरोध के बाबजूद भारी पुलिस बल की मौजूदगी में लगातार कार्यवाही जारी है।

 

एसडीएम मिलिन्द ढोके ने मीडिया को बताया की NH द्वारा सडक निर्माण किया जा रहा है। प्रशासन नियमानुसार कार्यवाही कर रहा है। अतिक्रमण कर्ताओ को नोटिस दिया गया था। 85 दुकान मकान का अतिक्रमण है। इसमें 21 लोगो को वर्ष 1998 में पट्टा दिया गया था। 21 लोगो को विस्थापित करने की कार्यवाही की जा रही है। अतिक्रमण हटाने में एनएच को सहयोग कर रहे है। 124 मीटर तक अतिक्रमण हटाया जायेगा। अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही लगातार चलेगी। इधर स्थानीय महिला राखी बाई जाधव का कहना है की हमने प्रशासन के नोटिस पर सडक निर्माण के लिये जमीन प्रशासन के द्रवारा डाली गई लाईन 52 फीट तक खाली कर दी थी। प्रशासन अब भेदभाव पूर्ण कार्यवाही कर रहा है। सडक के एक ओर तरफ अतिक्रमण हटा रहा है दूसरी छोर पर नही हटा रहे है।

 

प्रशासन गरीबो को उजाड रहा बेघर बार कर रहा है। हम 90 वर्ष से यहाॅ रह रहे है। रहवासी राजेश रघुवंशी ने गंभीर आरोप लगाया की 52 फीट जगह छोडने के बाद पिछे की जमीन वाले को फायदा पहुंचाने के लिये प्रशासन काम कर रहा है।