Cheater Caught From Delhi : डेढ़ लाख रुपए की ठगी करने वाला दिल्ली से पकड़ाया

पुलिस ने पहले उसे जयपुर में खोजा, बाद में दिल्ली में मिला

821
Education Fraud

Indore : महिला से ठगी करने वाले जालसाज को पुलिस ने मशक्कत के बाद दिल्ली से गिरफ्तार किया। वह हर वारदात के बाद अपने मोबाइल की सिम बदल लेता था, जिससे उसकी लोकेशन आसानी से पता नहीं चल पाती थी। वारदात के बाद वह जयपुर छोड़कर दिल्ली आ गया था।

MIG पुलिस ने बताया कि टीना अग्रवाल ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि कुछ माह पहले उसके पास अनजान नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने अपना नाम तुषार यादव निवासी जयपुर बताया।

उसने बातों में उलझाकर डेढ़ लाख रुपए गूगल पे पर ट्रांसफर करा लिए। इसमें से 28 हजार का पेमेंट पवन शर्मा के गूगल पे पर लिए। पवन शर्मा जयपुर में चाट का ठेला लगाता था।

महिला से पैसे लेने के बाद बाद आरोपी ने जयपुर से अपना सामान दिल्ली शिफ्ट कर लिया। वह दिल्ली के आर्यपुरा सब्जी मंडी क्षेत्र में अमित जैन के मकान में किराए पर अपनी मां के साथ रहने लगा।

महिला की शिकायत पर जब पुलिस ने जांच की तो मोबाइल बंद मिला। इससे उसकी लोकेशन ट्रेस करने में परेशानी आ रही थी। पुलिस ने CDR चेक किए और कई तकनीकें अपनाई, तब जाकर पता चला कि वह जयपुर में रहता है।

जब तक पुलिस जयपुर पहुंचती वह दिल्ली में रहने चला गया। पुलिस ने आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।

इसलिए की ठगी

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि विवाद के चलते कुछ साल पहले पिता ने मां को तलाक दे दिया था। परिवार चलाने के लिए मां सिलाई करती थी।

इससे कई बार घरेलू खर्च की पूर्ति नहीं हो पाती थी। मैं 12वीं तक पढ़ा हूं। आगे की पढ़ाई के लिए अधिक पैसे की जरूरत थी।

पैसे के लिए ठगी का सहारा लिया आरोपी की मानें तो उसने पवन से मोबाइल यह कहकर लिया था कि उसे पढ़ाई के लिए कुछ रिश्तेदार और दोस्त पैसे ट्रांसफर करना चाहते हैं।

मेरा मोबाइल खराब होने से दुकान पर पड़ा है। इसलिए मुझे तुम्हारा मोबाइल चाहिए।

पवन ने उसकी बात पर विश्वास किया और मोबाइल दे दिया। मोबाइल से उसने फरियादी के खाते से रुपए अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए।