Notice to Three Ministers : राहुल गांधी की ED के यहां पेशी पर तीन मंत्रियों को नोटिस

1230

Jabalpur : कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य और जाने माने वकील विवेक तन्खा ने राहुल गांधी की ED में सुनवाई को लेकर तीन केंद्रीय मंत्रियों को लीगल नोटिस भेजा है।

कांग्रेस के टिकट पर पिछले दिनों निर्विरोध राज्यसभा सदस्य चुने गए वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तन्खा ने राहुल गांधी से ED की पूछताछ के मामले में तीन केंद्रीय मंत्रियों को लीगल नोटिस भेजे है। उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और कानून मंत्री किरण रिजजू को नोटिस भेजा है।


Read More… Congress Candidate’s Promise : ‘मैं महापौर बना तो निगम के सारे मस्टरकर्मी एक महीने में नियमित’ 


उन्होंने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह व कानून मंत्री किरण रिजजू को भेजे नोटिस में कहा कि केंद्र सरकार ED को हथियार बनाकर वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बेवजह परेशान कर रही है। ED द्वारा मीडिया में निरंतर गलत जानकारी देकर राहुल की छवि को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने मांग की है कि ED को भाजपा अपना उपकरण बनाकर विपक्षी दलों को टारगेट करना बंद करे। लोकतंत्र के लिए यह आवश्यक है। न्यायपालिका के निर्णय से पूर्व इस तरह किसी बड़े नेता को कठघरे में खड़ा करना अनुचित है।

ED ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में लगातार तीसरे दिन बुधवार को भी लंबी पूछताछ की। ED ने कांग्रेस नेता को फिर गुरुवार को बुलाया था। लेकिन, उन्होंने आने में असमर्थता जताते हुए एक दिन की छूट मांगी, जिसके बाद एजेंसी ने उनसे शुक्रवार को आने को कहा। तीसरे दिन राहुल से इस अखबार पर मालिकाना हक रखने वाली कंपनी ‘यंग इंडिया’ के निर्णयों में उनकी भूमिका से जुड़े पहलुओं पर सवाल किए। लगातार तीसरे दिन राहुल को पूछताछ के लिए बुलाने को लेकर आग बबूला कांग्रेस ने तेज विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं तथा पुलिस के बीच कई जगह संघर्ष हुआ।