Controversy After Election : पंचायत चुनाव हारने के बाद मतपत्र फाड़े, मारपीट का भी मामला दर्ज

चुनाव के बाद आपस में पत्थरबाजी का मामला भी सामने आया

903
PANCHAYAT ELECTION-01

Indore : चुनाव हारने पर एक पोलिंग एजेंट ने मतपत्र फाड़ दिया, मामले में पीठासीन अधिकारी की शिकायत पर बेटमा पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है। उधर, चुनाव हारने को लेकर मारपीट का मामला भी सामने आया है। बड़गोंदा थाने में भी एक ही पक्ष के दो गुटों में चुनाव के बाद विवाद हुआ और पत्थर चले।

बेटमा पुलिस के अनुसार राजीव कानूनगो पीठासीन अधिकारी बूथ क्रमांक 216 ग्राम पंचायत अजंदा की शिकायत पर नवल सिंह निवासी ग्राम अजंदा के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज किया गया है। सरपंच पद के प्रत्याशी मुकेश पटेल के चुनाव हारने पर आरोपी ने मतपत्र फाड़ दिए थे। इसके साथ ही शासकीय कार्य में बाधा भी पहुंचाई।

बेटमा में ही पंचायत चुनाव हारने पर मारपीट हो गई। सद्दाम खान निवासी ग्राम दौलताबाद की शिकायत पर सलाम, वसीम, मोहसिन और इनसाद बी के खिलाफ केस दर्ज किया है।

द्दाम ने पुलिस को बताया कि आरोपियों ने चुनाव हारने की बात को लेकर विवाद किया और उसे तथा जीशान, अनस, सादिक और भाभी फरजाना बी, शबाना बी के साथ में मारपीट कर दी।

वहीं वर्षा चौहान निवासी बडिया कीमा की शिकायत पर राजेश, पृथ्वी, भूपेंद्र सिंह, कमल सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया है। उसका आरोप है कि पिता के साथ में वोटिंग की बात को लेकर विवाद किया और मारपीट कर दी।

चुनाव के बाद दो पक्षों में पथराव

पंचायत चुनाव को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद हो गया, जिसमें दोनों पक्षों के लोगों ने पत्थर भी बरसाए। मामले में पुलिस ने केस दर्ज किया है। हरिनारायण के पक्ष ने सरपंच का चुनाव लड़ा और जीत गए। वहीं दूसरे जियालाल ने पंच का चुनाव लड़ा और हार गए। कल जब विजय जुलूस निकल रहा था तो दोनों पक्षों के बीच में कहासुनी हो गई।

इसके बाद उनके बीच में विवाद हो गया और मारपीट के साथ पथराव हो गया। बड़गोंदा पुलिस के अनुसार ग्राम मलेंडी निवासी हरिनारायण की शिकायत पर जियालाल, रामचन्द्र, शैलेन्द्र, प्रदीप के खिलाफ केस दर्ज किया है। उसका आरोप है कि गाली-गलौच कर पत्थर चलाए, मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी।

वहीं दूसरे पक्ष से जियालाल की शिकायत पर तुलसी राम, भगवानदास, राकेश, भागीरथ के खिलाफ केस दर्ज किया है। उन्होंने भी मारपीट की है। दोनों ही पक्ष व एक ही पार्टी के हैं।