Jhabua News: प्रभारी प्राचार्य पर कार्रवाही न होने पर संगठन की नाराजगी

झाबुआ से श्याम त्रिवेदी कि खास रिपोर्ट

झाबुआ। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अनुपस्थित रहने वाले सेक्टर ऑफिसर के Suspend की अनुशंसा रिटर्निग ऑफिसर द्वारा की गई थी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सोमेश मिश्रा ने संबंधित के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की। जब की चुनाव डयूटी पर अनुपस्थित रहनें वाले 11 कर्मचारियों को एक ही दिन में निलंबित किया गया था। कलेक्टर के इस दोहरे मापदंड और भेदभाव पूर्ण रवैये पर जिले के शिक्षकों और संगठन के पदाधिकारियों ने नाराजगी व्यक्त की है।

समीक्षा बैठक में अनुपस्थित रहे!
रिटर्निग ऑफिसर एलएन गर्ग ने बताया कि पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में शा.बा.उ.मा.वि.रातीलताई के प्रभारी प्राचार्य रवीन्द्रसिंह सिसोदिया को सेक्टर ऑफिसर क्रमांक 11 नियुक्त किया गया था। दिनांक 28 जून को जिला मुख्यालय पर जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा सेक्टर ऑफिसरों की बैठक मेें श्री सिसोदिया अनुपस्थित रहे। मतदान दलों की सामग्री वितरण-प्राप्ति प्रशिक्षण में तथा पाॅलिटेक्निक काॅलेज में सेक्टर ऑफिसरों की समीक्षा बैठक में भी अनुपस्थित रहे। साथ ही 4 दिनों से बिना सुचना के एवं बिना अवकाश स्वीकृति के मुख्यालय छोडकर अन्यत्र चले गए थे।

Jhabua News: प्रभारी प्राचार्य पर कार्रवाही न होने पर संगठन की नाराजगी

कार्य व्यवहार में नहीं हुआ सुधार!
श्री गर्ग ने बताया कि इनको पूर्व में भी कारण बताओं सूचना पत्र जारी किया गया था। परंतु श्री सिसोदिया के कार्य व्यवहार एवं सौपे गए दायित्वों के निर्वहन में काई परिवर्तन नहीं किया है। श्री सिसोदिया के द्वारा निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में घोर लापरवाही एवं उदासीनता बरती गई। इस कारण जनपद स्तर पर त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन 2022 का महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण रूप से प्रभावित हुआ है।

इनका कहना है!
रिटर्निग आफिसर एलएन गर्ग ने बताया कि रवीन्द्रसिंह सिसोदिया को निलंबित किए जाने की अनुंशसा कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र के माध्यम से 29 जून को की गई है।

संघ और संगठन की नाराजगी।
मप्र कर्मचारी संघ और जिला शिक्षक संघ के पदाधिकारियोें ने श्री सिसोदिया पर कार्यवाही न किए जानें पर नाराजगी व्यक्त की है। मप्र राज्य कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष राकेश परमार ने कहा कि चुनाव में डयूटी पर नहीं आनें वालों पर एक जैसी कार्रवाही होना चाहिए। भैदभाव पूर्ण कार्रवाही से कर्मचारियों में असंतोष व्याप्त होता है। शिक्षक संघ के जिला सचिव अनिल कोठारी ने कहा कि जो भी अनुपस्थित रहे उन पर समान व्यवहार के साथ एक जैसी कार्यवाही की जानी चाहिए।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सोमेश मिश्रा ने कहा कि आरओ से प्रस्ताव आया है तो कार्रवाही होगी। एसी ट्रायबल से पुछेंगे की संबंधित प्राचार्य की ग्रेड क्या है। विभाग के पास फाईल जाएगी। अगर मेरे द्वारा होगा तो मैं कार्रवाही करूंगा। नही तो कमिश्नर साहब को फाईल जाएगी। और उनके द्वारा कार्रवाही की जाएगी।


 

9ca198c0 05ab 4579 ace6 2dd052d70063
Bhil Academy High Secondary School
Author profile
WhatsApp Image 2022 04 12 at 8.32.00 PM
श्याम त्रिवेदी

श्याम त्रिवेदी प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया के लिए दो दशकों से कार्य कर रहे हैं! इनमें नईदुनिया समाचार पत्र और ईटीवी न्यूज चैनल प्रमुख रूप से शामिल है! समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के लगातार 15 वर्षो से स्ट्रिंगर होकर मध्यप्रदेश शासन के जिला स्तरीय अधिमान्य पत्रकार है! राजनीति और प्रशासनिक विषय पर गहरी पकड रखते हैं! मीडियावाला के झाबुआ-आलीराजुपर के ब्यूरों चीफ है!