Liquor Shop Will Not Open : महिलाओं के डंडों ने शराब दुकान खोलना रोका! 

शराब दुकान के विरोध में महिलाएं डंडे उठाकर सड़क पर आई

895

Liquor Shop Will Not Open : महिलाओं के डंडों ने शराब दुकान खोलना रोका!

Indore : जिंसी हाट क्षेत्र में शराब दुकान की दुकान खोलने के खिलाफ महिलाओं का विरोध रंग ले आया। महिलाओं के इस विरोध के बाद शराब ठेकेदार ने दुकान खोलने का इरादा बदल दिया। मंगलवार को महिलाएं लाठियां लेकर सड़क पर विरोध किया था। महिलाओं ने कहा कि जिसने यहां शराब दुकान खोलने की कोशिश की, उसे हम लाठियों से पीटेंगे।

शराब दुकान के विरोध में यहां की महिलाओं ने जोरदार विरोध शुरू किया था। उन्होंने शराब लेने आने वाले ग्राहकों को भी पीटने की चेतावनी दी थी। इसके बाद से ही मामला गरमा गया था। प्रदर्शनकारी महिलाओं ने चेतावनी दी थी कि अगर यहां दुकान खुली, तो वे शराबियों को इन्हीं डंडों से सबक सिखाएंगी। क्षेत्र की महिलाएं जिंसी हाट बाजार में उस इमारत के सामने बड़ी संख्या में जुटीं जहां शराब की नई दुकान खोली जाना है। प्रदर्शनकारी महिलाओं ने हाथों में डंडे लेकर नशाखोरी और शराब की प्रस्तावित दुकान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

WhatsApp Image 2022 08 03 at 5.10.13 PM

यह शराब दुकान किसी अन्य जगह से जिंसी में आ रही है। वाजपेयी परिवार ने शराब दुकान के लिए अपनी जगह शराब ठेकेदार कीर्ति अर्पित चौकसे को किराए पर दी है। शराब दुकान के लिए शेड बनना भी शुरू किया जा रहा था। क्षेत्र के रहवासियों ने जगह के मालिक को आगाह किया कि वे शराब दुकान के लिए जगह न दें, लेकिन इससे पहले ही ठेकेदार और जमीन मालिक के बीच अनुबंध हो चुका था। इस कारण यहां शराब दुकान खोलने की तैयारी की जा रही है।

प्रदर्शनकारियों में शामिल सुनीता रावल ने बताया कि हमारी बेटियां हर रोज रात आठ बजे के आस-पास कोचिंग से घर लौटती हैं। शराब की नई दुकान खुलने के बाद शराबियों की वजह से उनका घर आना-जाना मुश्किल हो जाएगा। रावल ने कहा कि अगर महिलाओं के विरोध के बावजूद उनके इलाके में यह दुकान खोली गई, तो उन्हें शराबियों को सबक सिखाने के लिए डंडे भी उठाने पड़ेंगे।