Found After 7 Years : सात साल बाद खोया बेटा मिला, परिवार भावुक हुआ

चार साल की उम्र में खोया था मानसिक रूप से कमजोर बच्चा, कोरबा में मिला

643

Indore : हीरानगर पुलिस द्वारा सात साल पहले गुम हुए 4 वर्षीय मानसिक रूप से विक्षिप्त बालक को 7 साल बाद खोजने में सफलता प्राप्त की। अपने लापता बालक को देखकर परिजन भावुक हो गए।

हीरा नगर थाने पर 26 फरवरी 2015 को किशनलाल (परिवर्तित नाम) निवासी जिला इंदौर द्वारा सूचना दी गई थी की उनका लड़का उम्र 4 साल घर के बाहर खेलते-खेलते कहीं चला गया है, जो वापस घर नहीं आया। वह थोड़ा मानसिक रूप से कमजोर है। गुप्त सूचना पर थाना हीरानगर पर अपराध धारा 363 का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था।

विवेचना के दौरान थाना हीरानगर की अलग-अलग टीमों को गुमशुदा बालक की तलाश के लिए संदिग्ध स्थानों पर रवाना कर, पूछताछ की। बालक के फोटो आदि के माध्यम से भी जानकारी निकालने के अथक प्रयास किए। परंतु गुमशुदा 4 वर्षीय बालक के संबंध में कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई थी। पुलिस गुमशुदा को ढूंढने के लिए प्रयासरत थी।

इस अनुक्रम में पुलिस को 4 वर्षीय बालक के संबंध में ग्राम पारव जिला कोरबा छत्तीसगढ़ में होने की जानकारी प्राप्त होने पर, गुमशुदा बालक को खोज कर लाने के बाद उसे उसकी माताजी के सुपुर्द किया गया। सात साल बाद अपने बालक को सामने पाकर उसके परिजन बहुत खुश होकर भावुक हो गए।