Shivraj Cabinet Meeting At Ujjain: इतिहास में पहली बार उज्जैन में होगी MP केबिनेट की बैठक 

शिव की नगरी में शिवराज सरकार देगी कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी 

952

Shivraj Cabinet Meeting At Ujjain: इतिहास में पहली बार उज्जैन में होगी MP केबिनेट की बैठक

उज्जैन से सुदर्शन सोनी की रिपोर्ट 

उज्जैन । मध्यप्रदेश सरकार की अगली केबिनेट मीटिंग उज्जैन होगी । देश की स्वतंत्रता के 75 साल बाद मध्यप्रदेश सरकार की पहली बार यह बैठक उज्जैन में आहूत की गई है ।

मंत्रिपरिषद की यह बैठक दिनाँक 27 सितंबर मंगलवार को उज्जैन में बने नवीन प्रशासनिक संकुल में होने जा रही है

माना जा रहा है कि इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मोहर लगेगी । उल्लेखनीय है कि बाबा महाकाल के विस्तारित परिसर “महाकाल कॉरिडोर” के लोकार्पण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को उज्जैन प्रवास पर रहेंगे। वे क्षिप्रा नदी के किनारे एक जन सभा को भी संबोधित करेंगे। इसी कार्यक्रम की तैयारियां को लेकर मुख्यमंत्री सहित अन्य कबीना मंत्रियों का उज्जैन आना जाना लगा हुआ है। प्रधानमंत्री के आगमन से पहले होने वाली इस कैबिनेट की बैठक में सारे मंत्रियों सहित कई आला अधिकारी उज्जैन पहुंचेंगे

वे सभी महाकाल कॉरिडोर का निरीक्षण करेंगे। माना जा रहा है इस बैठक से उज्जैन के विकास को नया आयाम मिलेगा । आज मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री की यात्रा के संबंध में की जा रही तैयारियों की विस्तृत जानकारी प्राप्त की ।

इस बैठक में वित्त एवं प्रभारी मंत्री उज्जैन जगदीश देवड़ा, अपर मुख्य सचिव गृह राजेश राजौरा, प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवास मनीष सिंह और प्रमुख सचिव जनसम्पर्क राघवेन्द्र कुमार सिंह सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव बैठक में वर्चुअली शामिल हुए।

उज्जैन में एनआईसी कक्ष में संभागायुक्त संदीप यादव, कलेक्टर आशीष सिंह, आयुक्त नगर निगम अंशुल गुप्ता, सीईओ स्मार्ट सिटी आशीष पाठक, यूडीए सीईओ संदीप सोनी सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।