Travel Now Pay Later : अभी बुक करें ट्रेन टिकट, बाद में चुकाएं किराया!

टिकट का भुगतान 3 से 6 महीने की किस्त में करने की सुविधा!

595

Travel Now Pay Later : अभी बुक करें ट्रेन टिकट, बाद में चुकाएं किराया!

New Delhi : रेल यात्रियों के लिए IRCTC ने नई सेवा लॉन्च की है। इसके तहत यात्री अब बिना टेंशन ट्रेन टिकट बुक करें। पहले यात्रा करें बाद में किराया चुकाएं। IRCTC ने दिवाली और छठ पर अपने घर जाने वाले यात्रियों के लिए यह नई सर्विस शुरू की है। इस सर्विस के तहत यात्री अब ईएमआई (EMI) में टिकट बुक कर सकेंगे। इसके लिए IRCTC ने फिनटेक CASHe के साथ साझेदारी की है।

सर्विस के तहत यात्री EMI का विकल्प चुनकर अपना ट्रेन टिकट बुक कर सकेत हैं। इस टिकट का भुगतान 3 से 6 महीने की किस्त में किया जा सकता है। IRCTC रेल कनेक्ट ऐप पर ट्रेन टिकटों की बुकिंग और पेमेंट अब लाखों रेल यात्रियों के लिए आसान और टेंशन फ्री हो जाएगा।

 

इन यात्रियों को मिलेगा फायदा

रिजर्व और तत्काल टिकट बुक करने वाले यात्रियों के लिए EMI पेमेंट विकल्प IRCTC ट्रैवल ऐप के चेकआउट पेज पर उपलब्ध होगा। CASHe का ट्रैवल नाउ पे लेटर ईएमआई पेमेंट विकल्प सभी यूजर्स को बिना किसी डॉक्यूमेंटेशन के मिलेगा। IRCTC भारतीय रेलवे की सब्सिडियरी कंपनी है जो कैटरिंग, टूरिज्म और ऑनलाइन टिकट बुक करने की सुविधा देती है। आईआरसीटीसी ट्रैवल ऐप से रोजाना 15 लाख से ज्यादा ट्रेन टिकट बुकिंग होते हैं।

IRCTC के साथ इस साझेदारी पर CASHe के फाउंडर वी रमन कुमार ने कहा, अब आईआरसीटीसी के साथ Travel Now Pay Later का जुड़ना अपने आप में भारत की सबसे बड़ी यात्रा है. यह साझेदारी आईआरसीटीसी के लाखों ग्राहकों को अभी यात्रा करने और बाद में आसान EMI में ट्रेन टिकट का भुगतान करने का विकल्प देगी।