Theft in Temple : विजयासन माता मंदिर में चोरी के दो आरोपी पकड़ाए!

होशंगाबाद से चोरी की नियत से सलकनपुर आए, पूछताछ जारी!

634

Theft in Temple : विजयासन माता मंदिर में चोरी के दो आरोपी पकड़ाए!

Sehore : पुलिस ने सलकनपुर की मां विजयासन देवी धाम मंदिर में सोमवार को हुई चोरी की घटना में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों को रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस को इस घटना में और भी लोगों के शामिल होने का अंदेशा है। गिरफ्तार चोरों से कुछ माल भी बरामद किया गया। सोमवार रात को हुई चोरी में 6 बोरियों में भरे करीब 10 लाख रुपए बदमाश ले गए। जबकि, 2 बोरी रोप-वे के पास छोड़ गए। इस मामले में 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था।

पुलिस के मुताबिक, चोरी की सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक और अन्य वरिष्ठ अधिकारी तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे। घटना स्थल का सूक्ष्मता से निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के बाद जिला स्तर पर टीम गठित की गई तकनीकी एवं सूचना के माध्यम से पाया गया कि राहुल राठौर पिता सुभाष राठौर निवासी सलकनपुर के घर पर कुछ बाहरी लोगों के आने की सूचना प्राप्त हुई।

इस संबंध में राहुल राठौर से पूछताछ की गई। राहुल के घर घटना दिनांक की पूर्व रात्रि दो व्यक्ति बाहर से आए थे। उनके नाम अनिल पिता मदनलाल खरे और शुभम कटारिया पिता मोहन कटारिया (निवासी होशंगाबाद) थे। तकनीकी आधार पर घटना के समय उक्त आरोपियों का आपस में बातचीत होना भी पाया गया। आरोपियों से लगातार पूछताछ की गई।

पूछताछ के आधार पर जंगल से आरोपियों की निशानदेही पर नोटों से भरी दो बोरियां, घटना में प्रयुक्त लोहे काटने की आरी जब्त की गई। जंगल में सर्चिंग लगातार जारी है जिसमें वन विभाग का सहयोग लिया जा रहा है। दो से ज्यादा आरोपियों के शामिल होने की संभावना को देखते हुए पुलिस उनसे पूछताछ कर माल जब्ती के प्रयास कर रही हैं।

चोरों पर इनाम भी घोषित हुआ
सलकनपुर स्थित मां विजयासन देवी मंदिर में चोरी के बाद पुलिस ने CCTV फुटेज के आधार पर 2 चोरों के फोटो जारी किए थे। यह भी सामने आया कि जाते-जाते उन्होंने माता के सामने शीश नवाया। पुलिस ने चोरों के बारे में सूचना देने वालों को 50 हजार का इनाम देने की भी घोषणा की थी। सूचना देने के लिए 3 नंबर भी जारी किए गए हैं।

सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात करीब 2 बजे दो नकाबपोश चोर मंदिर के पीछे भक्तों के लिए बनी रेलिंग कूदकर VIP गैलरी में पहुंचे। यहां से वे VIP गेट का ताला तोड़कर मंदिर के अंदर घुसे। उन्होंने एक रॉड से स्ट्रॉन्ग रूम का ताला तोड़ा और भीतर दाखिल हुए। यहां से नोटों से भरी 6 बोरी लेकर बाहर निकले। उन्होंने बाहर निकलने के लिए देवी दर्शन के लिए प्रवेश करने वाला रास्ता चुना, पर वहां ताला लगा था। CCTV में चोरों के पैरों में जूते दिखाई दे रहे हैं। नकाबपोश यहां से जंगल के रास्ते निकले और पगडंडी से होते हुए ओझल हो गए। यह रास्ता रोप-वे के पीछे से निकलता है। चोरों ने यहां पर भी एक नोटों से भरी बोरी छोड़ी थी।