MP Panchayat Elections: सरपंच के दो सौ, पंच के 63 हजार 300 पदों के लिए 15 से जमा होंगे नामांकन

आचार संहिता लागू, जानिए चुनाव कार्यक्रम

326
MP Panchayat Elections

MP Panchayat Elections: सरपंच के दो सौ, पंच के 63 हजार 300 पदों के लिए 15 से जमा होंगे नामांकन

भोपाल: प्रदेश में पंच के 61 हजार 936 पदों के लिए उप निर्वाचन और 1 हजार 364 पदों के लिए आम चुनाव तथा सरपंच के 122 पद के लिए उप निर्वाचन और 78 पद तथा जनपद पंचायत सदस्य के नौ पदों के लिए पंद्रह दिसंबर से नामांकन पत्र जमा किए जाएंगे। चुनाव वाले इन क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। इन पदों के लिए पांच जनवरी को सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे के बीच मतदान होगा पंच पद के लिए मतदान मतपत्र और मतपेटी के जरिये तथा सरपंच एवं जनपद पंचायत एवं जिला पंचायत सदस्य के लिए मतदान ईवीएम से होगा।

निर्वाचन की सूचना का प्रकाशन पंद्रह दिसंबर को होगा इसी दिन से नामांकन पत्र जमा करने का सिलसिला शुरु हो जाएगा। 22 दिसंबर तक नामांकन पत्र जमा किए जाएंगे। नाम निर्देशन पत्रों की जांच 23 दिसंबर को होगी और जो उम्मीदवार नाम वापस लेना चाहेंगे वे 26 दिसंबर तक नाम वापस ले सकेंगे। इसी दिन प्रतीक चिन्हों का आवंटन भी होगा।

सभी पदों के लिए पांच जनवरी को सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा पंच पद के लिए मतगणना मतदान समाप्ति के तुरंत बाद मतदान केन्द्र में ही होगी। सरपंच जनपद पंचायत सदस्य और जिला पंचायत सदस्य के लिए मतगणना नौ जनवरी को सुबह आठ बजे से विकासखंड मुख्यालय पर ईवीएम से होगी। सरपंच तथा जनपद पंचायत सदस्य के परिणाम नौ जनवरी को और जिला पंचायत सदस्य के परिणाम दस जनवरी को घोषित होंगे।

भारत में इलाज मंहगा क्यों है? 

Hookah Lounge Will be Closed : हुक्का लाउंज बंद करने के लिए अगले कैबिनेट में बिल! 

Smart Electricity Meter : दूसरे शहरों में इंदौर की तरह बिजली के स्मार्ट मीटर लगेंगे!