श्रीराम नवमी की महाआरती के पूर्व महिला मंडल की बैठक में गूंजा जय-जय श्री राम!

श्री श्रीमाली समाज धर्मशाला में सुबह समाज प्रमुखों की हुई बैठक!

631

श्रीराम नवमी की महाआरती के पूर्व महिला मंडल की बैठक में गूंजा जय-जय श्री राम!

 

Ratlam : श्रीराम नवमी पर महलवाड़ा में होने वाली महाआरती को लेकर श्रीराम जन्मोत्सव समिति द्वारा आयोजित बैठकों का दौर लगातार जारी है। कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने के लिए समिति ने समाज के साथ विभिन्न महिला मंडल एवं संगठनों से जुड़कर श्री श्रीमाली समाज धर्मशाला में बैठक ली और 17 अप्रैल को होने वाले इस विराट आयोजन की रूप रेखा से अवगत कराया। समिति अध्यक्ष गोविंद काकानी ने बताया कि श्रीराम नवमी के अवसर पर बनारस का गंगा आरती दल, हजारों शहरवासियों के साथ 10 हजार दीपों से प्रभु श्रीराम की महाआरती करेगा। इससे पूर्व मुंबई के प्रसिद्ध संगीतकार सिद्धार्थ काश्यप भक्तिमय प्रस्तुति देंगे। महाआरती के लिए दीपक के साथ आरती की थाल और भोग के लिए प्रसाद भी समिति उपलब्ध कराएगी। महाआरती के दौरान अग्रिम पंक्ति में सभी समाजों के प्रमुख परिवार सहित रहेंगे।

 

उनके पीछे खड़े होकर शहरवासी प्रभु की आरती करेंगे। महिला मंडल की बैठक की अध्यक्षता कर रहें मोहनलाल भट्ट ने कहा कि जिस तरह से महिला शक्ति ने जया किशोरीजी की कथा से पूर्व विशाल कलश यात्रा को सफल बनाया था, ठीक ऐसे ही आपकी सहभागिता से महाआरती भी सफल बनेगी। वहीं समाज प्रमुखों की बैठक की अध्यक्षता मुकेश जैन ने की और सभी से आयोजन को सफल बनाने का आव्हान किया।

 

समाज की बैठक में जनक नागल, योगेश सारवाड़, संजय शिवशंकर दवे, महेंद्र नाहर, मंगल लोढ़ा, बद्रीलाल राठौड़, अशोक चौपड़ा, सतीश भारतीय, डॉ. दीप व्यास, नरेंद्र श्रेष्ठ, मनोज शर्मा अखाड़ा परिषद, पप्पू मेहता, रवि पंवार, श्रेणिक जैन, नीरज शुक्ला, झरनेश पांचाल, अशोक सोनी, राजू हॉकी, अशोक चौपड़ा, गुर्जर समाज मित्र मण्डल सहित बड़ी संख्या में समाजजन उपस्थित रहें।

 

 

वहीं महिला मंडल की बैठक में तारा देवी सोनी, सुनीता छाजेड़, प्रीति सोलंकी, राखी व्यास, हेमा निरंजनी, पुष्पा मजावदिया, आशा उपाध्याय, रेखा गौतम, चेतना पाटीदार, सपना पुरोहित, आशा दुबे, प्रतिभा सोनटक्के, सविता तिवारी, भावना गुर्जर, प्रीतीबाला मण्डलोई, सुनिता श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में मातृशक्ति उपस्थित रहीं।

IMG 20240414 WA0069

बैठक का संचालन अनिल पोरवाल ने तथा आभार प्रद्युम्न मजावदिया ने माना। समिति द्वारा शहरवासियों से अधिक से अधिक संख्या में आयोजन में पधारकर धर्म लाभ लेने का आह्वान किया हैं।

IMG 20240414 WA0067