Blast in Home Theater : दहेज में मिले होम थियेटर में ब्‍लास्‍ट, दूल्‍हे और भाई की मौत!

सभी छह घायलों की हालत गंभीर, दो दिन पहले हुई थी शादी!

816

Blast in Home Theater : दहेज में मिले होम थियेटर में ब्‍लास्‍ट, दूल्‍हे और भाई की मौत!

Kawardha (Chattisgarh) : एक बेहद दर्दनाक घटना सामने आई। एक होम थिएटर में ब्लास्ट होने से दो की मौत हो गई, जबकि छह लोग बुरी तरह घायल हो गए। एक मृतक की दो दिन पहले शादी हुई थी और होम थियेटर दहेज में मिला था। दूसरा मृतक उसी का भाई है। घटना रेंगाखार थाना क्षेत्र के चमारी गांव की है। आशंका जताई जा रही है कि होम थिएटर में क्या बारूद था, जो उसके चालू करते ही ब्लास्ट हुआ!

जानकारी के अनुसार ग्राम चमारी में आज सुबह लगभग 9 बजे एक घर अचानक ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट इतना भयंकर हुआ है कि घर का छप्पर पूरी तरह से उड़ गया और दीवार भी गिर गई। ब्लास्ट के धमाका से आसपास के लोग सहम गए। पड़ोस के लोग ब्लास्ट होने का कारण कुछ समझ नहीं पाए, लेकिन चंद समय में ही ब्लास्ट स्थल पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। बताते हैं कि होम थियेटर को आज जैसे ही चालू किया जोरदार धमाका हुआ।

WhatsApp Image 2023 04 03 at 7.34.46 PM 1

बताया जा रहा है कि होम थिएटर में संभवतः बारूद भरा था। इस वजह से उसे चालू करते ही ब्लास्ट हुआ। मृतक युवक की दो दिन पहले ही शादी हुई थी। शादी के दो दिनों बाद ही दुल्हन का सुहाग उजाड़ गया। अचानक हुए इस भयंकर हादसे से शादी की खुशियां मातम में बदल गई। मृतक और सभी घायल एक ही परिवार के है।

घटना में सभी सात घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। डॉक्टरों के मुताबिक घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी एक ही परिवार के लोग हैं। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है और मामले की जांच कर ही है।

लोग जब घटना स्थल पर पहुंचे और अंदर जाकर देखा तो घर में एक व्यक्ति मृत अवस्था में पड़ा था और सात गंभीर हालत में कराह रहे थे। ग्रामीणों ने घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान दूसरे ग्रामीण ने भी दम तोड़ दिया।