CBI Caught CA : CA को 50 हजार की रिश्वत लेते CBI ने रंगे हाथ पकड़ा!

जानिए, क्या था पूरा मामला!

574

CBI Caught CA : CA को 50 हजार की रिश्वत लेते CBI ने रंगे हाथ पकड़ा!

Chandigarh : मंगलवार को CBI ने स्टॉक ऑडिट से संबंधित अनुकूल रिपोर्ट प्रस्तुत करने के बदले में 50 हजार की रिश्वत लेने के आरोप में चंडीगढ़ के एक चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) को गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान विकास अग्रवाल के रूप में हुई, जो केनरा बैंक में सूचीबद्ध सीए था। उन्हें विशेष सीबीआई जज की अदालत में पेश किया गया, जिसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

विकास अग्रवाल के आवासीय परिसर से कई दस्तावेज जब्त किए गए। जिस पर सेक्टर 20 में कलाकृतियों और विज्ञापनों का कारोबार करने वाली एक निजी फर्म के मालिक सूरज शर्मा की शिकायत के बाद CA के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि विकास अग्रवाल (CA) ने सूरज शर्मा से 1.50 लाख रुपये रिश्वत की मांग की। वह शुरू में 50 हजार रुपये नकद लेने को भी तैयार हो गया। सीए ने अपने बैंक खाते में 1 लाख रुपए जमा करने के लिए कहा गया था। इसके बाद उसने यह शिकायत CBI से कर दी। शिकायत मिलने के बाद जाल बिछाया गया और CA अग्रवाल को मोहाली के पास रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया।

सीबीआई के अनुसार, सूरज शर्मा की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया। इसमें आरोप लगाया गया कि आरोपी CA ने शिकायतकर्ता को सूचित किया था कि उसे स्टॉक ऑडिट के लिए केनरा बैंक के जोनल कार्यालय ने नियुक्त किया था।