Chief Minister’s Covid-19 Child Service Scheme के लाभान्वित बच्चों के साथ दीपावली मनाएंगे CM

872
Strict Action by CM Shivraj

Chief Minister’s Covid-19 Child Service Scheme के लाभान्वित बच्चों के साथ दीपावली मनाएंगे CM

Bhopal MP: मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 4 नवंबर को मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल सेवा योजना(Chief Minister’s Covid-19 Child Service Scheme) के अंतर्गत लाभान्वित बच्चों के साथ दीपावली मनाएंगे।

https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/bhopal-mp-covid-bal-seva-yojana-chief-minister-shivraj-singh-chouhan-will-distribute-money-to-children-on-october7-7081999

मुख्यमंत्री श्री चौहान मुख्यमंत्री आवास में भोपाल सीहोर रायसेन विदिशा राजगढ़ और होशंगाबाद जिलों के 50 अनाथ बच्चों के साथ भोजन कर उन्हें दीपावली की शुभकामनाएं प्रदान कर त्यौहार मनाएंगे।

मुख्यमंत्री निवास में कार्यक्रम दोपहर 12:30 से आरंभ होगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान प्रदेश के समस्त जिलों के मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल सेवा योजना(Chief Minister’s Covid-19 Child Service Scheme)से लाभान्वित बच्चों को एनआईसी के माध्यम से संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान की ओर से सभी जिलों के कलेक्टर द्वारा बच्चों को दीपावली पर मिठाई मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल सेवा योजना के लाभान्वित बच्चों के साथ दीपावली मनाएंगे CMवितरण कर त्यौहार की शुभकामनाएं दी जाएंगी।

 

उल्लेखनीय है कि(Chief Minister’s Covid-19 Child Service Scheme)में प्रदेश के 1365 अनाथ बच्चों को लाभ दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री चौहान का उद्देश्य इन सभी बच्चों को यह संदेश देना है की कोविड-19 की विपरीत परिस्थितियों में जिन बच्चों ने माता पिता को खोया है ,प्रदेश सरकार उनके साथ पूरी संवेदनशीलता के साथ खड़ी है ।

images

प्रदेश में कोविड-19 के दौरान अनाथ हो गए बच्चों की सहायता के लिए पहल करते हुए राज्य शासन ने देश में पहली बार मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल सेवा योजना Chief Minister’s Covid-19 Child Service Schemeआरंभ की। योजना में अनाथ बच्चों की आर्थिक सहायता के अतिरिक्त उनकी शिक्षा में कोई व्यवधान उत्पन्न ना हो इसके लिए उन्हें निशुल्क राशन तथा निशुल्क शिक्षा दिए जाने का प्रावधान है।

CM की VC के लिए माफियाओं की जानकारी से अपडेट होंगे