CM in Action: आदिवासी छात्राओं को स्कॉलरशिप देने के नाम पर दुष्कर्म का मामला, CM के निर्देश पर घटना की जाँच के लिए SIT गठित

467

CM in Action: आदिवासी छात्राओं को स्कॉलरशिप देने के नाम पर दुष्कर्म का मामला, CM के निर्देश पर घटना की जाँच के लिए SIT गठित

महिला SDOP के नेतृत्व में गठित 9 सदस्यीय SIT करेगी मामले की पूरी जांच

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में मझौली थाना में आदिवासी छात्राओं से स्कॉलरशिप देने के नाम पर गलत कार्य करने के मामले को CM डॉ मोहन यादव ने गंभीरता से लिया है। CM के निर्देश पर रीवा के IG महेंद्र सिंह सिकरवार ने घटना की जाँच के लिए SIT गठित की है जो इस मामले के सभी पहलुओं की बारीकी से जांच करेगा और ठोस साक्ष्य संकलित करेगा। कुसमी की SDOP श्रीमती रोशनी सिंह ठाकुर के नेतृत्व में गठित SIT में 9 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को शामिल किया गया है।

WhatsApp Image 2024 05 25 at 17.12.40

इस संबंध में जारी आदेश में बताया गया है कि SIT को 7-7 दिन में रिपोर्ट देना होगी। बताया गया है कि मामले में पाक्सो एक्ट के तहत कार्यवाही होगी। आरोपी के विरुद्ध सरकार कठोर कार्यवाही करेगी।

इस संबंध में CM डॉ मोहन यादव ने X पोस्ट पर लिखा है कि –

सीधी जिले के मझौली थाना में आदिवासी छात्राओं से स्कॉलरशिप देने का लालच देकर गलत कार्य करने का मामला मेरे संज्ञान में आया है। आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ऐसा निंदनीय कार्य करने वाले समाज के दुश्मन हैं, आरोपी के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

इस मामले के सभी पहलुओं की बारीकी से जांच करने और ठोस साक्ष्य संकलित करने के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। जो संपूर्ण तथ्यों की निष्पक्ष जांच कर रिपोर्ट सौंपेगा।

WhatsApp Image 2024 05 25 at 17.18.31

Road Safety Committee Meeting : राजवाड़ा पर ऑटो और ई-रिक्शा प्रतिबंधित, 30 चौराहों पर जरूरी सुधार का निर्णय!