CM’s Big Announcements: अब 450 रूपए में मिलेगा गरीब बहनों को गैस सिलेंडर,60 फीसदी अंक वाले छात्रों को भी मिलेगा लेपटाप

बडवाह से भीकनगांव तक हुआ मुख्यमंत्री का रोड शो, उमडा जनसैलाब, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी यात्रा में शामिल 

557

CM’s Big Announcements: अब 450 रूपए में मिलेगा गरीब बहनों को गैस सिलेंडर,60 फीसदी अंक वाले छात्रों को भी मिलेगा लेपटाप

खरगोन। खरगोन जिले में सनावद में सभा के दौरान मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने गरीब बहनों को 450 रूपये में गैस सिलेंडर देने की घोषणा करते हुए कहा कि ’सावन में मैंने कहा, रसोई गैस 450 रुपए में दूंगा। मैं पैसा डालने वाला हूं। उज्जवला में तो डालूंगा, लेकिन जो गैर उज्जवला वाले हैं, उनका भी रजिस्ट्रेशन करवा रहा हूं। और अब सुनो, केवल सावन के महीने में नहीं, हमेशा 450 रुपए में ही गरीब बहनों को गैस दूंगा।’ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने घोषणा करते हुए कहा कि 12वीं में अब 60 पर्सेंट लाने वाले बेटा – बेटियों को भी लैपटॉप दिया जाएगा। अभी तक 12वीं में 75 फीसदी अंक लाने पर लैपटॉप दे रहे थे। अगले साल जो बच्चे 60 फीसदी अंक लाएंगे, उन्हें भी इसका लाभ देंगे। अगले साल से हर स्कूल में 12वीं में टॉप थ्री रैंक पर आने वाले छात्रों को स्कूटी दी जाएगी।

सीएम चौहान ने कहा कि कांग्रेस के गठबंधन दल के लोग सनातन धर्म को गाली दे रहे हैं, हिंदू धर्म की तुलना वायरस और डेंगू मलेरिया से कर रहें हैं। बताओ मेरे बहनों और भाइयों सनातन धर्म का अपमान कोई सहन करेगा क्या ? अरे कांग्रेसियों तुम सनातन का मतलब क्या जानों। सनातन धर्म का मतलब है सियाराम में सब जग जानी, सनातन धर्म का मतलब है वसुधैव कुटुंबकम, सनातन धर्म कहता है जियो और जीने दो, सनातन धर्म कहता है धर्म की जय हो अधर्म का नाश हो प्राणियों में सद्भावना हो, विश्व का कल्याण हो। यह सनातन धर्म है जो सबको सुखी निरोग और सबके कल्याण की कामना करता है। आज इस सभा में हम सब एक प्रस्ताव पारित करेंगे कि सनातन धर्म की निंदा और अपमान हम सहन नहीं करेंगे। कांग्रेस का राजनीति में धर्म को अपमानित करने का षड्यंत्र किसी भी कीमत पर चलने नहीं दिया जाएगा। यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को निमाड़ अंचल की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान सनावद और भीकनगाँव में जन सभा और रथ सभाओं को संबोधित करते हुए कहीं। मुख्यमंत्री के साथ राष्ट्रीय महासचिव श्री कैलाश विजयवर्गीय भी यात्रा में शामिल थे।

*मोदी जी के नेतृत्व में आज दुनिया सनातन परंपरा को अपना रही*

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सेंधवा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में आज दुनिया सनातन परंपरा को अपना रही है। योग पूरी दुनिया में पहुंच रहा है, गीता की पूरी दुनिया में पहुंच रही। हम सभी धर्म का सम्मान करते हैं लेकिन सनातन के अपमान को सहन नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार का मकसद है आपकी जिंदगी में बेहतरी लाना। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी निःशुल्क राशन की सौगात देते हैं।

*भगवान महाकाल लोक की तरह ओंकारेश्वर में बनेगा अद्वेत लोक*

श्री चौहान ने कहा कि दुर्भाग्य से मध्यप्रदेश में कांग्रेस की 15 माह सरकार रही जिसने हमारी हर योजना को बंद कर दिया था। यहां तक की विद्यार्थियों के हाथों से लैपटॉप तक छीन लिए। अब भाजपा की सरकार है, जो गरीबों के लिए हर योजना चला रही है। उन्होंने कहा कि अब ओंकारेश्वर में आदि गुरु शंकराचार्य की भव्य प्रतिमा लग रही है। ऐसा अद्वैत लोक बनेगा कि पूरी दुनिया देखने आएगी। उज्जैन में महाकाल लोक को देखने एक दिन में ढाई से तीन लाख लोग आ रहे हैं। उज्जैन के महाकाल लोक की तरह ही ओम्कारेश्वर का यह अद्वैत लोक इस इलाके की दिशा और दशा बदल देगा।

*बडवाह नगर में कैलाश विजयवर्गीय ने किया रोड शो*

निमाड अंचल की जन आशीर्वाद यात्रा शनिवार को सर्वप्रथम बडवाह नगर पहुंची तो राष्ट्रीय महासचिव श्री कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश शासन के कृषि मंत्री श्री कमल पटेल, खण्डवा सांसद श्री ज्ञानेश्वर पाटिल, सांसद श्री गजेन्द्र सिंह पटेल, विधायक श्री सचिन बिरला, सांसद श्री शंकर लालवानी, सह प्रभारी श्री जयपाल सिंह चावडा, जिलाध्यक्ष श्री राजेन्द्र सिंह राठौर रथ यात्रा के माध्यम से जनता का आशीर्वाद लेने निकले। बडवाह नगर में यात्रा का जगह जगह पुष्पवर्षा के साथ स्वागत हुआ। कई स्थानों पर अल्पसंख्यक भाईयों ने मंच लगाकर यात्रा की अगवानी की। विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों और सामाजिक संगठनों ने भी यात्रा का अभिनंदन कर भारतीय जनता पार्टी के प्रति अपना विश्वास व्यक्त किया। यात्रा के दौरान कुछ स्थानों पर मुख्यमंत्री मेधावी योजना की हितग्राही छात्राएं भी स्वागत के लिए पहुंची थी। श्री कैलाश विजयवर्गीय ने बडवाह नगर की जनता का हाथ जोडकर अभिवादन किया और भारतीय जनता पार्टी के लिए समर्थन मांगा।

*बडवाह से भीकनगांव तक हुआ मुख्यमंत्री का रोड शो, उमडा जनसैलाब*

बडवाह नगर भ्रमण के पश्चात जन आशीर्वाद यात्रा भीकनगांव के लिए रवाना हुई। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान रथयात्रा में यहां से शामिल हुए। स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ विभिन्न गांवों से होते हुए जनआशीर्वाद यात्रा गुजरी तो मुख्यमंत्री के स्वागत और अभिनंदन के लिए ग्रामीण अंचल में जनसैलाब उमडा। बडी संख्या में ग्रामीण हाथों में पुष्प मालाएं और आरती की थाली मुख्यमंत्री की अगवानी के लिए खडे थे। जब मुख्यमंत्री ग्रामीणों के बीच पहुंचे तो ग्रामवासियों ने आरती उतारकर उनका स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने हाथ जोडकर स्नेह स्वीकार करते हुए उनका आभार व्यक्त किया। यात्रा के आगे आगे युवाओं की टोली भारत माता की जय और भाजपा जिंदाबाद के नारे लगाते चल रही थी। हाथों में भाजपा का ध्वज लिए ग्रामीण जगह जगह स्वागत के लिए तैयार थे।

सभा में आईडीए उपाध्यक्ष श्री गोलू शुक्ला, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी श्री दीपक जैन टीनू, विधानसभा चुनाव संचालन समिति जिला संयोजक श्री रणजीतसिंह डंडीर, जिला महामंत्री श्री राजेश माहेश्वरी, यात्रा जिला प्रभारी श्री परसराम चौहान, श्री बाबूलाल महाजन, विधानसभा यात्रा प्रभारी श्री हरीश शर्मा, पूर्व विधायक श्री धुलसिंह डाबर, श्रीमती नंदा ब्राह्मणे, मण्डल अध्यक्ष श्री कृष्णपालसिंह राठौर, श्री ममराज पंवार, श्री बिहारी मोरे आदि मंचासीन थे।

सनावद की सभा में बड़वाह नगर मण्डल अध्यक्ष श्री चंद्रपालसिंह तोमर, ग्रामीण अध्यक्ष श्री लक्ष्मण काग, श्री राजेश पाल, ग्रामीण अध्यक्ष श्री जय करोड़ा, बेड़िया मंडल अध्यक्ष श्री दिलीप चौहान उपस्थित थे।