कांग्रेस ने हार की समीक्षा के लिए सभी प्रत्याशियों को किया भोपाल तलब

285

कांग्रेस ने हार की समीक्षा के लिए सभी प्रत्याशियों को किया भोपाल तलब

भोपाल
विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद भाजपा और कांग्रेस आगे की अपनी-अपनी तैयारी में जुट गए हैं। भाजपा जहां जल्द ही विधायक दल की बैठक बुलाकर नेता का चयन करने की तैयारी में हैं। वहीं कांग्रेस अपनी करारी हार को लेकर मंगलवार को सभी प्रत्याशियों के उनकी हार का कारण जानने का प्रयास करेगी। इन सब के बीच आज से शुरू हुए लोकसभा सत्र के लिए वे सांसद भी दिल्ली रवाना होने वाले हैं, जो विधानसभा चुनाव लड़े थे।

भाजपा विधायक दल की बैठक कब की जाएगी फिलहाल यह तय नहीं हैं। सोमवार को अधिकांश विधायक अपने क्षेत्रों में ही रहेंगे। इसी बीच दिल्ली और मध्य प्रदेश भाजपा के नेताओं के समंवय से विधायक दल की बैठक कब की जाना है यह तय किया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि एक-दो दिन में भाजपा विधायक दल की बैठक बुला सकती है। इस बैठक में सर्वसम्मति से नेता का चुना जाएगा।

WhatsApp Image 2023 12 04 at 4.22.44 PM

इससे पहले केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, सांसद राकेश सिंह, राव उदय प्रताप सिंह, रीति पाठक विधानसभा चुनाव जीतने के बाद लोकसभा सत्र में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं। वहीं विधानसभा का चुनाव हारे केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते और सांसद गणेश सिंह भी दिल्ली पहुंच रहे हैं। इन सभी के अलावा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा भी रात तक दिल्ली पहुंचेंगे।

इधर कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद पीसीसी चीफ कमलनाथ ने हार की समीक्षा शुरू कर दी है। उन्होंने कांग्रेस के सभी 230 प्रत्याशियों को मंगलवार को भोपाल तलब किया है। कमलनाथ ने कहा कि मंगलवार सभी हारे हुए प्रत्याशी और कांग्रेस के विधायकों के साथ इस बात की समीक्षा करुंगा कि आखिर वह क्या वजह रही जो हम अपनी बात प्रदेश के मतदाता को समझा नहीं सके।