Cyclone Michaung: चक्रवात ‘मिचौंग’ का कहर, चेन्नई के कई इलाकों में भरा पानी

470

Cyclone Michaung: चक्रवात ‘मिचौंग’ का कहर, चेन्नई के कई इलाकों में भरा पानी

चेन्नई में मिचौंग तूफान के चलते बुरा हाल हो गया है। इसके चलते यहां भारी बारिश हो रही है और इसका असर सभी जगह पर देखने को मिल रहा है। सोमवार को तो यहां पर ऐसा हाल हो गया कि रेलवे स्टेशन की छत से पानी इस तरह बहने लगा जैसे झरना हो। गौरतलब है कि मिचौंग तूफान के चलते तमिलनाडु और पुडुचेरी में रेल सेवाएं बुरी तरह से बाधित हो गई हैं। वहीं, चेन्नई एयरपोर्ट पर भी पानी भर गया है, जिसके चलते इसे बंद करने की नौबत आ गई है।

चेन्नई रेलवे स्टेशन का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि यात्रियों को बैठने के लिए बनाई गई जगह पर पानी गिर रहा है। इसी तरह का एक अन्य वीडियो भी सामने आया है, जिसमें स्टेशन की दीवारों के पास पानी दिखाई दे रहा है। बता दें कि खराब मौसम के चलते अभी तक कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है। हालांकि यात्रियों के लिए राहत की बात यह है कि दक्षिण रेलवे ने सभी प्रभावित यात्रियों को पूरे रिफंड की घोषणा कर दी है।

गौरतलब है कि चक्रवाती तूफान मिचौंग के प्रभाव से चेन्नई और इसके आसपास के जिलों में सोमवार को भी भारी बारिश जारी रही। इस तूफान के पांच दिसंबर को आंध्र प्रदेश के समुद्र तट से टकराने की संभावना है।    लगातार भारी बारिश के कारण शहर के निचले और रिहायशी इलाकों में पानी भर गया। नगर निगम के कर्मचारी शहर में जगह-जगह भरे पानी को निकालने की कोशिश में जुटे हैं। तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश की वजह से शहर के कई इलाकों की बिजली गुल हो गई तथा इंटरनेट सेवा बाधित हुई।

रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रक से टकराई ट्रेन, लोको-पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर टक्कर से बचने की कोशिश की