Denial of Extra Bonus : राहुल द्रविड़ का एक्स्ट्रा बोनस से इंकार, कोचिंग के अन्य सदस्यों की तरह ही 2.5 करोड़ लिए!

कोच राहुल द्रविड़ को 5 करोड़ मिलना हैं, पर उन्होंने आधे ही स्वीकारे!

172

Denial of Extra Bonus : राहुल द्रविड़ का एक्स्ट्रा बोनस से इंकार, कोचिंग के अन्य सदस्यों की तरह ही 2.5 करोड़ लिए!

Mumbai : टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से एक्स्ट्रा बोनस लेने से मना कर दिया। द्रविड़ अपने बाकी कोचिंग स्टाफ के बराबर ही इनामी राशि चाहते हैं। इसका मतलब यह है कि द्रविड़ 5 करोड़ में से आधा हिस्सा 2.5 करोड़ छोड़ने को तैयार हो गए।

BCCI ने टी-20 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम को 125 करोड़ रुपए का कैश प्राइज दिया है। यह इनामी राशि खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ के 42 मेंबर्स के बीच बांटी गई है। 125 करोड़ रुपए में से टीम के सभी 15 सदस्यों और कोच राहुल द्रविड़ को 5-5 करोड़ मिलना हैं।

कोचिंग स्टाफ के बाकी सदस्यों के पास 2.5-2.5 करोड़ रुपए का हिस्सा आना है। टी-20 वर्ल्ड कप में द्रविड़ के साथ सपोर्ट स्टाफ में विक्रम राठौर, पारस महाम्ब्रे और टी दिलीप शामिल थे। लेकिन, अब द्रविड़ बाकी स्टाफ जितना ही इनाम यानी ₹2.5 करोड़ चाहते हैं। BCCI के एक सूत्र ने कहा कि राहुल अपने सहयोगी स्टाफ के समान ही बोनस राशि चाहते थे। हम उनकी भावनाओं का सम्मान करते हैं।

नवंबर 2021 में हेड कोच बने थे द्रविड़

राहुल द्रविड़ को नवंबर 2021 में भारत का हेड कोच बनाया गया, तब टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी। 2022 के टी-20 वर्ल्ड कप में टीम ने फिर सेमीफाइनल खेला। 2023 में वनडे वर्ल्ड कप के बाद द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया था। लेकिन, टीम इंडिया के फाइनल में पहुंचने के कारण उनका कार्यकाल टी-20 वर्ल्ड कप तक बढ़ा दिया था। फिर द्रविड़ ने भारत को टी-20 में वर्ल्ड चैंपियन बना दिया। 29 जून को भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराते हुए टी-20 वर्ल्ड कप जीता। द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया 2023 में एशिया कप भी जीत चुकी है। भारत ने मेजबान श्रीलंका को हराकर खिताब जीता था।