Drive-in Theater ‘Vindasa’ from Tomorrow : MP का पहला ड्राइव-इन थिएटर ‘विंडासा’ गुरुवार से शुरू   

मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड की मदद से रूही लॉजिंग प्राइवेट लिमिटेड ने इसके निर्माता 

985
Drive-in Theater 'Vindasa' from Tomorrow : MP का पहला ड्राइव-इन थिएटर 'विंडासा' गुरुवार से शुरू   

Indore : प्रदेश का पहला एयर ड्राइव इन थिएटर ‘विंडासा’ राऊ बायपास पर बनकर तैयार है। इसे पर्यटन विभाग ने पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत तैयार किया है। इसका संचालन करने वाली कंपनी के CEO का दावा है कि यह दुनिया का पहला सीढ़ीनुमा ड्राइव इन थिएटर है। यहां कारें सीधी खड़ी होने की जगह स्टेप बाय स्टेप खड़ी होंगी। जैसा कि मल्टीप्लेक्स में चेयर्स होती हैं, ठीक वैसे ही कारें खड़ी होंगी।

ड्राइव इन कॉन्सेप्ट दर्शकों के लिए अभी तक कल्पना थी। लेकिन, अब ऐसी सुविधा उपलब्ध होने जा रही है। मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड और रूही लॉजिंग प्राइवेट लिमिटेड ने मध्यप्रदेश के पहले ड्राइव-इन थिएटर को स्थापित कर शहर के लोगों को बड़ी सौगात देने जा रहे है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय एवं संस्कृति व पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर की अध्यक्षता में अन्य विशेष अतिथियों की उपस्थिति में 14 अप्रैल को इसे लॉन्च करेंगे। खास बात यह है कि यह सिर्फ थिएटर नहीं होगा, इसमें फूड कोर्ट, स्पोर्ट्स क्लब, कॉटेज, रिसोर्ट जैसी कई खूबियों और सुविधाओं को शामिल किया गया है।

Drive-in Theater 'Vindasa' from Tomorrow : MP का पहला ड्राइव-इन थिएटर 'विंडासा' गुरुवार से शुरू   

166 कार पार्किंग, 250 सीट
रूही लॉजिंग प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर ऋषभ सेठी ने बताया कि यह मध्यभारत का सबसे बड़ा ओपन एयर ड्राइव-इन थिएटर होगा। मूवी देखने के अनुभव को यादगार और अद्वितीय बनाने के लिए इसमें कई ऐसी सुविधाओं को सम्मिलित किया गया है जो इससे पहले कहीं पर भी नहीं थीं। 35 एकड़ के क्षेत्र में बनाए गए विंडासा रिसॉर्ट्स एंड पार्क में लगभग 7 एकड़ में यह ओपन एयर थिएटर स्थित होगा l जिसमे में लगभग 166 कारों और 250 से अधिक लोगों के बैठने की क्षमता होगी। यहां दर्शकों को एलीट क्लब और लाउंज की सुविधा भी मिलेगी।

हैंगिंग गार्डन के साथ बैंक्वेट हॉल
लग्जरी, स्पोर्ट्स क्लब और भी बहुत कुछ यह ओपन एयर ड्राइव-इन थिएटर विंडासा रिसॉर्ट्स एंड पार्क ग्रुप का एक ऐसा प्रयास है जिसमें ओपन एयर ड्राइव-इन थिएटर के अलावा एक से बढ़कर एक कई तरह की सुविधाओं को शामिल किया जाएगा। यहाँ मध्य भारत के पहले हैंगिंग गार्डन के साथ-साथ बैंक्वेट हॉल भी बनने जा रहा है। यही नहीं शानदार और आरामदायक अनुभव के लिए 80 लग्जरी कॉटेज की व्यवस्था की जा रही है।

वाटर पार्क और स्लाइड पार्क
यहां आकर ठहरने वाले परिवारों और बच्चों के लिए पिकनिक स्थल बनाने के लिए परिसर में एक वाटर पार्क और स्लाइड पार्क बनाने की भी योजना है। जिम, स्पा, आयुर्वेदिक उपचार केंद्र और वेलनेस सेंटर जैसी अन्य सुविधाएं भी इस खास योजना का हिस्सा होगी, जिनका कार्य अभी प्रगति पर है। जल्द ही इस क्लब की मेंबरशिप शुरू होगी और शहर के लोग इसका लुत्फ ले सकेंगे। अवकाश के दिनों को सर्वसुविधायुक्त और बेहतरीन बनाना ही विंडासा का लक्ष्य है और यहां इसे लगभग पूरा भी किया गया है।

WhatsApp Image 2022 04 13 at 8.00.10 PM

डॉल्बी साउंड सिस्टम इंस्टॉल
ड्राइव इन थिएटर में सुपर सराउंड डॉल्बी साउंड इंस्टॉल किया गया है। कार के लिए 88.9 रेडियो फ्रीक्वेंसी भी रहेगी। जिससे कार में लगे म्यूजिक सिस्टम में ही मूवी की आवाज आनी शुरू हो जाएगी। कार व बाइक के नजदीक ही डॉल्बी साउंड सिस्टम इंस्टॉल किए गए हैं। आने वाले समय में यहां पर हेडफोन साउंड सिस्टम भी इंस्टॉल किया जाएगा। ड्राइव इन थिएटर की खास बात यह रहेगी कि यहां आने वाले लोग अपने साथ ही घर से बना खाना अंदर ले जा सकेंगे। साथ ही यहां थिएटर में स्पेशल स्क्रीनिंग भी करा सकेंगे।

हाई पिक्चर और साउंड क्वालिटी
इंदौर का पहला ड्राइव-इन थिएटर ‘विंडासा’ न सिर्फ सुविधाओं के मामले में खास होगा बल्कि तकनीकी रूप से भी यह काफी एडवांस होगा। क्योंकि, यहां जैसी पिक्चर और साउंड क्वालिटी कहीं ओर नहीं मिलेगी। प्राइवेसी और कम्फर्ट प्रदान करने वाला यह प्रोजेक्ट देश भर के लोगों के लिए नया अनुभव देगा। यहां बनाए गए फूड कोर्ट में आप लजीज स्नैक्स और फेवरेट ड्रिंक्स के साथ-साथ मूवी का मजा ले सकते हैं। हाई पिक्चर क्वालिटी और उम्दा किस्म की साउंड क्वालिटी प्रदान करने के लिए 50 स्पीकर और 4-के बफर के साथ प्रोजेक्टर भी स्थापित किए गए हैं। ओपन एयर ड्राइव-इन थिएटर में पहली फिल्म के रूप में ‘केजीएफ-2’ फिल्म का प्रदर्शन होगा। हर रोज दो शो, शाम सात बजे और रात दस बजे होंगे।