अफगानिस्तान में भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर 4.3 रही तीव्रता

317
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एक बार फिर भूकंप से थर्रा उठी है। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार यह भूकंप राजधानी काबुल से 151 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व (SSE) में सुबह करीब 8.14 बजे आया। रिक्टर पैमाने पर इस भूकंप की तीव्रता 4.3 मापी गई है। जबकि भूकंप की गहराई 60 किलोमीटर थी।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एक बार फिर भूकंप से थर्रा उठी है। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार यह भूकंप राजधानी काबुल से 151 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व (SSE) में सुबह करीब 8.14 बजे आया। रिक्टर पैमाने पर इस भूकंप की तीव्रता 4.3 मापी गई है। जबकि भूकंप की गहराई 60 किलोमीटर थी। अभी तक जान-माल के नुकसान की कोई प्राथमिक खबर नहीं आई है। आपको बता दें कि अभी तीन दिनों पहले भी अफगानिस्तान में 4.3 तीव्रता का ही भूकंप आया था।

अफगानिस्तान की धरती बार-बार आ रहे भूकंप से डोल रही है। वह तो गनीमत है कि अभी भूकंप की तीव्रता साढ़े चार और उसके आसपास ही रह रही है, वरना बड़ा खतरा हो सकता है। आज रविवार को सुबह 8.14 बजे आए भूकंप में हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है। अलग-अलग जगहों से सूचना जुटाई जा रही है। एक के बाद एक आ रहे भूकंप के झटकों से स्थानीय लोगों की दहशत बढ़ रही है। इस बीच राजधानी काबुल पिछले कुछ दिनों के अंतराल में कई बार भूकंप से कांप उठी है।