Expert’s opinion: डाइजेस्टिव बिस्किट या पराठा, नाश्ते में क्या खाना होता है ज्यादा फायदेमंद?

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Expert’s opinion: डाइजेस्टिव बिस्किट या पराठा, नाश्ते में क्या खाना होता है ज्यादा फायदेमंद?

अक्सर लोग  ब्लड शुगर लेवल कंट्रोल करने के लिए लोग अपनी डाइट में हेल्दी फूड्स शामिल करते हैं। नाश्ते में भी डायबिटीज के मरीज या वजन कम करने वाले लोग अक्सर ही डाइजेस्टिव बिस्किट का सेवन करते हैं।

कुछ लोग ऐसे भी हैं जो रोजाना अपने ब्रेकफास्ट में पराठा खाना पसंद करते हैं। डॉक्टर्स और फिटनेस एक्सपर्ट्स हमेशा लोगों को सुबह का नाश्ता जरूर करने की सलाह देते हैं। नाश्ते में डाइजेस्टिव बिस्किट और पराठे में क्या खाना स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है, ये सवाल हमेशा लोगों के मन में चलता रहता है।

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डायटीशियन की माने तो सुबह के नाश्ते में डाइजेस्टिव बिस्किट से ज्यादा पराठा खाना हेल्दी होता है। रमिता कौर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर कर केप्शन में लिखा, “बहुत से लोग अपनी भूख मिटाने के लिए डाइजेस्टिव बिस्कुट खाना पसंद करते हैं, यह सोचकर कि ये पराठे की तुलना में ज्यादा हेल्दी ऑप्शन है।” तो आइए जानते हैं डाइजेस्टिव बिस्किट और पराठे में से क्या खाना ज्यादा हेल्दी है।

2 डाइजेस्टिव बिस्किट में मौजूद पोषक तत्व

कैलोरी- 147.9 kcal

प्रोटीन- 1 gms

चीनी- 4.4 तिलवाले बिस्किट माँसाहारी रेसिपी | फूडफूड | टर्बन तड़का मास्टर शेफ संजीव कपूर के द्वारा.

वसा- 6.3 gms

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1 पराठे में मौजूद पोषक तत्व

कैलोरी- 135 kcal

प्रोटीन- 4 gms

चीनी- 1 gms

वसा- 3 gms

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