Fear of Split in NCP : अजित पवार क्या BJP में शामिल होने की अटकलें, MLA बंसोडे भी साथ!

अजित पवार ने इस तरह की अटकलों को निराधार बताया!

751

Fear of Split in NCP : अजित पवार क्या BJP में शामिल होने की अटकलें, MLA बंसोडे भी साथ!

Mumbai : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में फूट पड़ने की ख़बरों के बीच अब प्रतिबद्धताओं के दावे किए जाने लगे हैं। जानकारी के मुताबिक करीब 30 विधायक अजित पवार के साथ जा सकते हैं। एनसीपी के पिंपरी विधानसभा विधायक अन्ना बंसोडे ने कहा कि मैं विपक्ष के नेता अजित पवार के फैसले के साथ रहूंगा। अन्ना बंसोडे आज मुंबई जाएंगे और अजित पवार से मुलाकात करेंगे।

ये वही अन्ना बंसोडे हैं जो शपथ ग्रहण समारोह के दौरान अजित पवार के साथ थे। अन्ना ने अंतिम समय तक अजित पवार का समर्थन किया, अब भी जब बात हो रही है कि अजित पवार भूचाल ला देंगे तो अन्ना ही उनके साथ खड़े होने को तैयार हैं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया है कि दादा जो भी निर्णय लेंगे मैं उनसे सहमत हूं और मैं अंत तक उनके साथ रहूंगा। महाराष्ट्र में बीते कुछ दिनों से राजनीतिक हलकों में ये चर्चा जोरों पर है कि एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। मीडिया के अनुसार, शरद पवार बीजेपी के साथ गठबंधन के पक्ष में नहीं हैं और उन्होंने अपने भतीजे से कहा है कि वह अपना फैसला लेने के लिए स्वतंत्र हैं।

शरद पवार बीजेपी के साथ नहीं जाएंगे 
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में घमासान के बीच शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत ने सोमवार को दावा किया कि एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने उनसे कहा कि उनकी पार्टी बीजेपी के साथ नहीं जाएगी। लेकिन, कुछ विधायक दबाव में दलबदल कर सकते हैं हालांकि, अजित पवार ने इस तरह की अटकलों को निराधार बताया और केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह से शनिवार रात मुंबई में मुलाकात से इनकार किया।

शरद पवार से अपनी मुलाकात का जिक्र करते हुए संजय राउत ने कहा कि उन्होंने कहा कि जिस तरह सीबीआई, ईडी, आर्थिक अपराध शाखा और पुलिस की मदद से शिवसेना को खंडित किया गया था, उसी तरह अब एनसीपी को खंडित करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। दबाव बढ़ रहा है. धमकियां दी जा रही हैं लेकिन पूरी पार्टी बीजेपी के साथ नहीं जाएगी। दबाव में कुछ लोग पार्टी छोड़ सकते हैं. यह उनका निजी फैसला होगा।