कर्मचारियों को सरकार का बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते में चार फीसद की वृद्धि

3353

कर्मचारियों को सरकार का बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते में चार फीसद की वृद्धि

राज्य सरकार ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. राज्य सरकार ने कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में बड़ी राहत दी है. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में बड़ी राहत दी है.

सूत्रों के अनुसार, राज्य सरकार ने महंगाई भत्ते में चार फीसद की वृद्धि की है. राज्य कर्मचारियों की तरफ से पिछले काफी समय से महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की मांग की जा रही थी, जिसे आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मानते हुए मंजूरी प्रदान करते हुए पत्रावली पर हस्ताक्षर कर दिए हैं.

शासन से मिली जानकारी के अनुसार, राज्य कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (डीए) व पेंशनरों की महंगाई राहत (डीआर) में चार फीसद की वृद्धि की गई है. यह वृद्धि एक जनवरी 2023 से लागू होगी. अभी तक कर्मचारियों व पेंशनरों को महंगाई भत्ता व महंगाई राहत 38 फीसदी मिल रही थी, जिसे अब बढ़ाकर 42 फीसद कर दिया गया है. यह वृद्धि मूल वेतन पर लागू होती है. महंगाई भत्ते में चार फीसद के साथ की गई वृद्धि से प्रदेश के करीब 19 लाख सरकारी कर्मचारियों पेंशनर्स को राहत मिलेगी. राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद से महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की मांग भी लगातार की जाती रही है, पिछले दिनों परिषद के अध्यक्ष जेएन तिवारी ने मुख्य सचिव को बढ़ोतरी किए जाने को लेकर प्रत्यावेदन भी दिया था, जिसके बाद अब सरकार की तरफ से ही यह पहल की गई है और इसमें वृद्धि कर दी गई है. सूत्रों का कहना है कि वृद्धि का औपचारिक आदेश जल्द ही वित्त विभाग की तरफ से जारी किया जाएगा.