राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने लोगों से सिकलसेल एनीमिया को लेकर जागरूक होने की अपील की

बड़वानी- राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने लोगों से सिकलसेल एनीमिया को लेकर जागरूक होने की अपील कर कहा स्कूल,आंगनवाड़ी हर जगह जंहा शंका हो बच्चों की करवाएं जांच

522

राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने

लोगों से सिकलसेल एनीमिया को लेकर जागरूक होने की अपील की

बड़वानी: राज्यपाल मंगू भाई पटेल कल से बड़वानी में है। उन्होंने कल कैबिनेट मंत्री प्रेमसिंह पटेल से मुलाकात की।

आज खरगोन बड़वानी लोकसभा सांसद गजेंद्र सिंह पटेल के जन्मदिन पर आयोजित रक्त दान शिविर सहित सिकलसेल एनीमिया के जांच शिविर में शामिल होकर बीमार पाए बच्चों को सर्टिफिकेट दिया।

टीबी के मरीजों को पोषण वितरित कार्यक्रम का आयोजन सांसद गजेंद्र सिंह पटेल की मां सुशीला देवी उमरावसिंग पटेल संस्था के द्वारा सांसद की पत्नी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया था।

मंच से अपने भाषण में राज्यपाल ने लोगों से अपील की है इस बीमारी को जड़ से समाप्त करने में सहयोग करें। उन्होंने रक्तदान करने वालो को बधाई देते हुए माता पिता से भी अपील की की वे बच्चों के सम्बंध करते समय जांच अवश्य करवाएं ताकि अनुवांशिक गुण होने के चलते आने वाली नश्ल इस बीमारी की चपेट में न आ पाए उन्होंने प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए कहा की इस बीमारी की चपेट में अधिकतर जनजातीय समुदाय के लोग है जिसको देखते हुए मोदी गम्भीर है और दिल खोलकर फंड दे रहे है।

सांसद गजेंद्र पटेल ने कहा की उनकी लोकसभा में फिलहाल करीब 2,758 टीबी के मरीज है जिनके लिए उनकी संस्था कार्य कर रही है उन्होंने बड़ी संख्या में रक्तदान होने पर खुशी जताते हुए लोगों से सिकलसेल एनीमिया की जांच की अपील की है।