सिर्फ 6 दिन में उन्हें DM पद से हटा दिया गया था जानिये क्यों ?

677

सिर्फ 6 दिन में उन्हें DM पद से हटा दिया गया था जानिये क्यों ?

केरल सरकार ने जब उन्हें अलपुझा जिला कलेक्टर बनाया तो लोगों ने उनका विरोध किया और सरकार को उन्हें डीएम के पद से हटाकर दूसरी जगह ट्रांसफर करना पड़ा था. उन्हें 24 जुलाई को उन्हें डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर नियुक्त किया गया था और उन्होंने 26 जुलाई को ज्वाइन किया था. 1 अगस्त को उन्हें इस पद से हटा दिया गया.

विरोध का कारण क्या था ,आइये जानते है –

आरोप है कि उन्होंने नशे में गाड़ी से पत्रकार को टक्कर मार दी थी. एक्सीडेंट में पत्रकार की मौत हो गई थी. 3 अगस्त 2019 को हुई इस घटना में IAS श्रीराम वेंकिटरमण को मुख्य आरोपी बनाया गया था.इन्हें हटाने का यही कारण था .

download 1 3

IAS Sriram Venkitaraman: एक ऐसे आईएएस  हैं, जिन्हें केवल 6 दिन के लिए ही डीएम बनाया गया. इन आईएएस अफसर का नाम है श्रीराम वेंकिटरमण. IAS श्रीराम वेंकिटरमण साल 2012 के UPSC एग्जाम के सेकंड टॉपर हैं. उन्होंने मेडिकल की पढ़ाई भी की है. श्रीराम वेंकिटरमण का जन्म 28 नवंबर 1986 को पनाम्पिल्ली नगर कोच्चि में हुआ था. इनके पिता पी. आर. वेंकिटरमण एक रिटायर जूलॉजी प्रोफेसर हैं और एक कैरियर कंस्लटेंट भी हैं. उनकी मां राजम स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में काम करती थीं.

1456514 ias sriram

KISSA-A-IPS: Laxmi Singh: UP की पहली महिला पुलिस कमिश्नर, माफिया जिसके नाम से घबराते हैं 

उन्होंने 2004 में भावांश विद्या मंदिर-गिरिनगर से  अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की. 2010 में गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, तिरुवनंतपुरम से एमबीबीएस किया. इसके बाद श्रीराम चंद्र भांजा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, कटक से जनरल मेडिसिन में एमडी किया. उन्होंने 2012 में अपने दूसरे अटेंप्ट में भारतीय सिविल सेवा परीक्षा पास की. वह अपने बैच के सेकेंड टॉपर थे. बाद में उन्होंने फुलब्राइट छात्रवृत्ति के साथ हार्वर्ड विश्वविद्यालय से एमपीएच किया.

Major IAS Reshuffle In Tamil Nadu: डा अतुल्य मिश्रा बने तमिलनाडु हाउस के कमिश्नर 

Special DG पुरुषोत्तम शर्मा निलंबन से बहाल