इंदौर की लोकायुक्त टीम ने SDM के दलाल को रिश्वत मामले में पकड़ा, SDM समेत तीन पर मामला दर्ज

126
SDM

इन्दौर: इंदौर की लोकायुक्त टीम ने खकनार तहसील के नितिन सेन पिता शंकर सेन की शिकायत पर नेपानगर (बुरहानपुर) के SDM (राजस्व) दीपक चौहान, SDM ऑफिस के बाबू किशन कनेश और दरियापुर के सूर्यपाल सिंह पिता पिता सुमेर सिंह को रिश्वत के एक मामले में आरोपी बनाया है।

Nepanagar SDM's broker caught taking bribe of 1 lakh rupees | नेपानगर SDM के दलाल को 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा - Dainik Bhaskar

लोकायुक्त कार्यालय की विज्ञप्ति के अनुसार जमीन के मामले में आवेदक साजनी गांव के श्रीचंद झोले से 5 लाख की रिश्वत मांगी गई थी।

जानकारी के अनुसार श्रीचंद झोले ने सात-आठ साल पहले 3000 वर्गफीट जमीन खरीदी थी। बाद में लोन लेने के लिए उस जमीन की रजिस्ट्री अपने पिता के नाम से करवा दी। SDM (अनुविभागीय अधिकारी राजस्व) नेपानगर ने उन्हें बताया कि इस जमीन के बारे में उन्हें शिकायत मिली है कि आवेदक ने इसे अवैध रूप से किसी अनुसूचित जनजाति के व्यक्ति से अवैधानिक रूप से खरीदी और अपने नाम करा लिया।

महिला क्लर्कों ने लिया निर्णय, अब अफसरों के लिए नहीं लेंगे रिश्वत | Women clerks working in Indore Municipal Corporation took the decision, now they will not take bribe for the officers -

Also Read : लेखापाल को लोकायुक्त टीम ने 30 हज़ार रिश्वत लेते पकड़ा

लोकायुक्त की विज्ञप्ति के अनुसार आवेदक से प्रकरण के निराकरण के लिए 5 लाख की रिश्वत मांगी गई। लेकिन, बातचीत में काम डेढ़ लाख में करने का सौदा हुआ और 50 हज़ार रुपए आवेदक से ले भी लिए गए।
लोकायुक्त को मिली शिकायत के बाद आवेदक की शिकायत के आधार पर, रिकॉर्डिंग कराई गई। बातचीत के अनुसार, शेष राशि के लिए SDM कार्यालय के बाबू किशन कनेश ने बताया कि दरियापुर कर सूर्यपाल सिंह को दे दी जाए। जिस पर 22 सिंतबर को रिश्वत की शेष राशि एक लाख रुपए लेते हुए सूर्यपाल सिंह पिता सुमेर सिंह को रंगे हाथों पकड़ लिया गया।

Also Read: नगर पालिका CMO 1 लाख की रिश्वत लेते ट्रेप, सागर लोकायुक्त…

लोकायुक्त पुलिस द्वारा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत आगामी कार्रवाई की जा रही है।