Ladli Bahna Yojna : सैकड़ों लाड़लियों को दूसरी, तीसरी किश्त का इंतजार!

3 हजार से ज्यादा 'बहनों' को दो किश्तें नहीं मिलने से नाराजी!

979

Ladli Bahna Yojna : सैकड़ों लाड़लियों को दूसरी, तीसरी किश्त का इंतजार!

Indore : जिले की सैकड़ों महिलाओं के अकाउंट में लाड़ली बहना योजना की सिर्फ एक किश्त ही पहुंची। ये महिलाएं दूसरी और तीसरी किश्त का इंतजार कर रही हैं। इसके लिए इन्होंने कई बार बैंक के चक्कर लगाए। इस बारे में बैंकों का कहना है कि महिला एवं बाल विकास विभाग से संपर्क कर अपनी शिकायत दर्ज करवाएं।

दूसरी और तीसरी किश्त की धनराशि नहीं मिलने से महिलाओं में निराशा है। इस बारे में अधिकारियों को भी समझ नहीं आ रहा कि आखिर ऐसा क्यों हुआ! जब पहली किस्त आ गई तो दूसरी और तीसरी किश्त क्यों रुकी!

लाड़ली बहना योजना प्रदेश सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना है। जिले से इस योजना के लिए सर्वाधिक 4 लाख 40 हजार फॉर्म जमा किए गए हैं। योजना को सफल बनाने के लिए न सिर्फ सरकारी अमले बल्कि बैंक कर्मचारियों और आंगनवाड़ी कर्मचारियों ने भी महती भूमिका निभाई है।

बताया जा रहा है कि इसके बाद भी जिले की सैकड़ों महिलाओं के बैंक अकाउंट में सिर्फ एक ही किश्त पहुंची। उसके बाद न तो दूसरी किश्त आयी और न तीसरी। अगर आंकड़ों पर गौर करें तो पाएंगे कि ऐसी महिलाओं की संख्या तीन हजार से भी ज्यादा है। बताया तो यह भी जा रहा है कि ये सभी महिलाएं योजना के लिए पात्र हितग्राही हैं। पात्र नहीं होती तो एक किश्त भी क्यों आती।

कुछ महिलाओं ने बताया कि उन्होंने कड़ी मेहनत के बाद योजना का फॉर्म जमा किया। दिनभर लाइन में लगकर बैंक में डीबीटी करवाया। लेकिन, इसके बाद भी उन्हें योजना का समुचित लाभ नहीं मिल रहा है।