लोकायुक्त ने किसान से रिश्वत लेते पटवारी को किया गिरफ्तार

876

खंडवा: इंदौर लोकायुक्त टीम ने आज खंडवा जिले में एक पटवारी को किसान से 5 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया है।पटवारी द्वारा यह रिश्वत जमीन नामांतरण के मामले को जल्दी निपटाने के एवज में मांगी गई थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, आज सोमवार को चिंताराम पटेल, हल्का नंबर 50,पटवारी, तहसील छैगांव माखन में जिला खंडवा को 5000 की रिश्वत लेते लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया।यह रिश्वत किसान ने पटवारी से जमीन नामांतरण के एवज में मांगी थी।हालांकि पहले पटवारी ने 10 हजार की रिश्वत मांगी थी, जिसके बाद 9 हजार में सौदा तय हुआ था।इसकी पहली किस्त 5 हजार रुपए थी, जिसे लेने के लिए पटवारी ने किसान को आज 27 सितंबर को दोपहर मे बुलाया था, जिसके सूचना किसान ने इंदौर लोकायुक्त को दे दी थी। आज योजना बनाकर पटवारी को ट्रैप किया गया।

लोकायुक्त इंदौर पुलिस के निरीक्षक सुनील उईके की टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया जिसमें पटवारी को भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के अंतर्गत गिरफ्तार कर कार्रवाई की है। कार्रवाई के बाद से ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।आरोपी पर भ्रष्टाचार निवारण संशोधन अधिनियम 2018 की धारा 7 के तहत पुलिस थाना छेगाव माखन में कार्रवाई की गई।