एक्शन मे रतलाम पुलिस: 40 जिलाबदर पेश, माफियाओं पर कार्रवाई के लिए हर थाने में तैयार हो रही फाइल

455

रतलाम से रमेश सोनी की रिपोर्ट

रतलाम: एसपी गौरव तिवारी के निर्देश पर माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के लिए रतलाम पुलिस ने तैयारियां शुरु कर दी है। हर थाने में क्षेत्र के माफियाओं की लिस्ट तैयार हो रही है। रतलाम पुलिस 1 सप्ताह में 40 के लगभग जिलाबदर प्रकरण भी प्रस्तुत कर चुकी है। तैयारियों के हिसाब से आने वाले दिनों में रतलाम पुलिस की बड़ी कार्रवाईयां दिखाई दे सकती है।

पुलिस के उच्च अधिकारी सूत्रों की माने तो माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के लिए रतलाम पुलिस थाना वार सूची तैयार कर रही है। थाना स्तर पर अलग-अलग कैटेगरी में ऐसे लोगों के नाम की सूची बनाई जा रही है जिनके खिलाफ पूर्व में प्रकरण दर्ज है और जिनके खिलाफ लगातार अवैध कार्यों में लिप्त होने की शिकायतें मिल रही है या आम जनता जिनसे परेशान है।

कई केटेगरी की गई तय
थाना स्तर पर बन रही सूची में भी माफियाओ के लिए केटेगरी तय की गई है। इनमें भूमाफिया, जुआ सट्टा एवं अवैध धंधों में लिप्त लोग, नशे के कारोबार से जुड़े लोग, अवैध शराब के सौदागर, ब्याज खोर सहित कुछ अन्य कैटेगरी में इनमें संलिप्त लोगों के नाम सूचीबद्ध किए जा रहे हैं। पुलिस के पास आम लोगों से भी गोपनीय सूचनाएं मिल रही है जिनकी भी तस्दीक की जा रही है। पुलिस सूत्रों की माने तो कुछ थानो से तो फाइल तैयार होकर एसपी कार्यालय भी पहुंच गई है। सूत्रों के अनुसार कार्रवाई के पूर्व ऐसे लोगों की वैध-अवैध संपत्तियों का ब्योरा भी जुटाया जा रहा है।

जिलाबदर प्रकरण भी प्रस्तुत
रतलाम पुलिस द्वारा असामाजिक तत्वों के खिलाफ भी एक्शन शुरू कर दिया गया है। मात्र 7 दिन के अंदर 40 लगभग जिलाबदर प्रकरण पुलिस ने प्रस्तुत किए हैं।

इनका कहना है
माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रत्येक थाने की अलग फाइल तैयार हो रही है। 1 सप्ताह में 40 लगभग जिला बदर प्रकरण भी प्रस्तुत किए जा चुके हैं।

– गौरव तिवारी, एसपी रतलाम