Maharashtra Political Crisis : ‘विधायकों को निलंबित करने की बात करके किसे डराने की कोशिश!’

937

Maharashtra Political Crisis : ‘विधायकों को निलंबित करने की बात करके किसे डराने की कोशिश!’

Mumbai : महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर को शिवसेना ने अपने 12 बागी विधायकों को निलंबित करने के लिए चिट्ठी लिखी है। इस पर शिवसेना के बागी विधायकों के मुखिया एकनाथ शिंदे का जवाब भी सामने आया। शिंदे ने ट्वीट करते हुए कहा कि आप किसे डराने की कोशिश कर रहे हैं! 12 विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की अर्जी देकर आप हमें डरा नहीं सकते। हम आदरणीय शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे के असली शिवसेना और शिव सैनिक हैं।
शिवसेना ने जिन 12 बागी विधायकों को निलंबित करने की मांग डिप्टी स्पीकर के सामने रखी उनके नाम हैं एकनाथ शिंदे, अब्दुल सत्तार, संदीपान भुमरे, प्रकाश सुर्, तानाजी सावंत, महेश शिंदे, अनिल बाबर, यामिनी जाधव, संजय शिरसाट, भरत गोगावले, बालाजी किणीकर और लता सोनवणे हैं।
इस पर नारायण राणे ट्वीट ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘माननीय शरद पवार साहब उन सभी को धमकी दे रहे हैं, ‘आओ और सभागृह में दिखाओ’, वे आ रहे हैं। वे आएंगे और अपनी मर्जी से मतदान भी करेंगे। एकनाथ शिंदे  मेरे एक पुराने सहयोगी और मित्र हैं, वे और उनके सहयोगी सरकार से बाहर और राज्य से बाहर हैं। इनकी संख्या को देखते हुए वर्तमान मुख्यमंत्री ने जुलूस निकाला है, यह चोरी और स्वार्थ है।

कहां से कहां पहुंचा सत्ता संघर्ष
राज्य के राजनीतिक संकट के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार रात अपना आधिकारिक आवास खाली करके बांद्रा स्थित अपने निजी आवास में चले गए। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा दो दिन पहले बगावत किए जाने और बागी विधायकों के तेवर में कोई नरमी नहीं आने के बीच ठाकरे ने यह फैसला लिया। उद्धव ठाकरे के ‘वर्षा’ छोड़ते वक्त शिवसेना नेता नीलम गोरहे और चंद्रकांत खैरे वहां मौजूद थे। ठाकरे रात करीब 9:50 बजे पत्नी रश्मी ठाकरे, पुत्र और कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे और तेजस ठाकरे के साथ जब ‘वर्षा’ से ‘मातोश्री’ के लिए निकले तो पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनके पक्ष में नारेबाजी की और उन पर पुष्प वर्षा की।
रेडिसन ब्लू होटल के बाहर SRP तैनात
गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल के बाहर लोकल पुलिस का बंदोबस्त तो था ही आज SRP की भी टुकड़ी यहाँ तैनात कर दी गई। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और शिवसेना के बाग़ी विधायक एकनाथ शिंदे करीब 38 विधायकों के साथ यहां हैं और सूत्रों का यह भी कहना है कि यहां और भी विधायक आने की संभावना है।