Mandsaur News – जिले में शांतिपूर्ण रहा मतदान ,छिटपुट मामले समयबद्ध हल 

शतायु और युवा मतदाताओं ने किया मतदान 

421

Mandsaur News – जिले में शांतिपूर्ण रहा मतदान ,छिटपुट मामले समयबद्ध हल 

मंदसौर से डॉ घनश्याम बटवाल की रिपोर्ट

मंदसौर । जिले में सामान्य और शांतिपूर्ण ढंग से विधानसभा मतदान सम्पन्न हुआ । आरम्भिक अंतिम सूचना के मुताबिक जिले की सुरक्षित सीट मल्हारगढ़ में सबसे अधिक 86 प्रतिशत सबसे कम 80 प्रतिशत मंदसौर विधानसभा में दर्ज़ हुआ । गरोठ में 81 और सुवासरा में 83 प्रतिशत की ख़बर है ।

IMG 20231117 WA0169

यह 2018 की तुलना में चारों सीटों पर अधिक हुआ है ।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर दिलीपकुमार यादव एवं पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए नागरिकों , व्यवस्था में लगे कर्मचारियों अधिकारियों , राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों , पुलिस बल आईटीबीपी फ़ोर्स के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया ।

IMG 20231117 WA0144

जिले में व ग्रामीण क्षेत्रों में अच्छे मतदान से प्रमुख प्रत्याशी भाजपा और कांग्रेस के उत्साहित हैं । दोनों पक्ष दावा कर रहे यह मतदान उनके पक्ष में हुआ है । हालांकि मतगणना 3 दिसंबर को होगी ।

वित्तमंत्री एवं मल्हारगढ़ विधायक जगदीश देवड़ा ने मतदान बाद मीडिया से कहा कि जिले की सभी सीटों पर भाजपा की विजय सुनिश्चित हो गई है वहीं प्रदेश में 150 सीटों पर विजय श्री प्राप्त कर सरकार बनेगी । यह सुशासन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान पर भरोसे की जीत होगी ।

IMG 20231117 WA0168

मंदसौर विधायक यशपालसिंह सिसोदिया ने मतदाताओं के प्रति आभार जताया और कहा कि उनके स्नेह और आशीर्वाद से तथा पार्टी कार्यकर्ताओं की अथक मेहनत से चौथी बार जीत के प्रति आश्वस्त हैं ।

 

इधर कांग्रेस जिलाध्यक्ष एवं मंदसौर प्रत्याशी विपिन जैन ने बम्पर मतदान उनके और पार्टी के पक्ष में होना बताया है । 2018 से भी अधिक बहुमत से कमलनाथ मुख्यमंत्री होंगे ।

 

निर्दलीय और कांग्रेस से निष्कासित नेता शामलाल जोकचंद्र मल्हारगढ़ से चुनाव लड़ रहे थे । उनका मानना है कि इस बार पुरी विधानसभा में उनके पक्ष में लहर चल रही थी । परिणाम 3 दिसंबर को उनके पक्ष में ही आएगा ।

 

मतदान के प्रथम सत्र में ही नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में भारी उत्साह देखा गया । कतारें लगी रही और युवा क्या बुजुर्गों ने भी मतदान किया ।

सबसे उम्र दराज 112 वर्षीय भुवानी बाई किशनलाल ने रेवास देवड़ा में , 107 साल की बादाम बाई ने भालोट में तो 100 साल की धापू बाई सोनी ने नन्दावता में मतदान किया ।

इसी तरह 80 – 90 वर्ष के बुजुर्गों ने भी जिले के अन्य स्थानों पर मताधिकार का उपयोग किया । पहली बार मत डालने वाले युवाओं में ख़ासा उत्साह रहा । पिंक मतदान केंद्र भी आकर्षण का केंद्र रहे । बुनियादी सुविधाएं जुटाई गई जिसकी महिलाओं और पुरुषों ने सराहना की

IMG 20231117 WA0166

दो तीन स्थानों पर ईवीएम मशीन में तकनीकी समस्या हुई जिसे समय रहते हल कर लिया गया ।

 

प्रमुख रूप से पूर्व मंत्री सुभाष सोजतिया ( कांग्रेस ) चंदरसिंह सिसोदिया ( भाजपा ) ने गरोठ भानपुरा में , मंत्री हरदीपसिंह डंग ( भाजपा ) , राकेश पाटीदार ( कांग्रेस ) ने सीतामऊ सुवासरा में , परशुराम सिसोदिया ( कांग्रेस ) , शामलाल जोकचंद्र ( निर्दलीय ) ने मल्हारगढ़ -पिपलियामंडी में और विपिन जैन ( कांग्रेस ) ने दलौदा व यशपालसिंह सिसोदिया ( भाजपा ) ने मंदसौर में मतदान किया ।

किसान मोर्चा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बंशीलाल गुर्जर , नपाध्यक्ष रमादेवी गुर्जर , सांसद सुधीर गुप्ता , पूर्व विधायक नवकृष्ण पाटिल , कलेक्टर दिलीप कुमार यादव , पुलिस कप्तान अनुराग सुजानिया भाजपा जिलाध्यक्ष नानानाल अटोलिया सहित विशिष्ट जनों ने मतदान कर सबको मतदान करने की अपील भी की ।

IMG 20231117 WA0165

पिछले चुनाव की तुलना में हुए अधिक मतदान के लिए स्वीप प्लान नोडल अधिकारी सीईओ जिला पंचायत कुमार सत्यम एवं टीम के विशेष प्रयास रहे । विभिन्न गतिविधियों से जागरूकता अभियान चलाया गया ।

 

अब मतदान होने के साथ ही कयासों का दौर शुरु होगया है । सबको पता है कि अधिकृत रूप से नतीजा 3 दिसंबर को आएगा ।

इस समय जिले भर के 1133 मतदान केन्द्र से मतदान टोलियां ईवीएम मशीन व सामग्री लेकर मंदसौर कॉलेज स्ट्रांग रूम पहुंच रही है । विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई है । देर रात तक सभी क्षेत्रों से ईवीएम मशीन पहुंच जाएगी ।