Manrega Scam: IAS अधिकारी पूजा सिंघल को ED ने किया गिरफ्तार

1211

Manrega Scam: IAS अधिकारी पूजा सिंघल को ED ने किया गिरफ्तार

भारतीय प्रशासनिक सेवा की 2003 बैच की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को आज प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया। बता दे कि पूजा सिंघल के आवास और अन्य ठिकानों पर 2 दिन पूर्व ही प्रवर्तन निदेशालय ने छापे डाले थे।

पूजा झारखंड की खनन सचिव है। लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने पूजा सिंघल को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें कोर्ट में पेश करने के बाद रिमांड पर लिया जा सकता है। झारखंड सरकार की खनन सचिव पूजा सिंघल मनरेगा घोटाले में गिरफ्तार कर ली गई हैं। बुधवार की शाम ईडी ने उन्हें गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया। गिरफ्तारी के पूर्व ईडी कार्यालय में पूजा सिंघल की मेडिकल जांच हुई। ईडी की अब तक की जांच में पूजा सिंघल व उनके पति अभिषेक झा को प्रथम दृष्टया मनी लाउंड्रिंग मामले में संलिप्त पाया गया है।

Also Read…  ED Got 25 Crore Cash from IAS Pooja Singhal’s House:IAS के ठिकानों से ED को 25 करोड़ नकद मिले

इससे पहले ईडी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पूजा सिंघल व अभिषेक झा के विदेश जाने पर रोक संबंधी पत्र भी सीबीआई को भेजा था। इसमें लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) जारी करने की मांग की गई थी। ईडी ने पूजा सिंघल और उनके पति के पति के करीबी सीए सुमन कुमार की ओर से पूछताछ के दौरान दिए गए बयानों को आधार मानते हुए मनी लाउंड्रिंग मामले में शामिल माना है।

Manrega Scam: IAS अधिकारी पूजा सिंघल को ED ने किया गिरफ्तार

विदेश जाने का भी एजेंसी को था डर :
ईडी अधिकारियों के मुताबिक, अनुसंधान काफी गंभीर पड़ाव पर है। ऐसे में इसे टालने के लिए पूजा सिंघल व अभिषेक झा विदेश भी जा सकते थे। लिहाजा ईडी ने सीबीआई से पत्राचार किया कि दोनों का भारत में रहना जरूरी है। सीबीआई से मांग की गई है कि दोनों के खिलाफ एलओसी जारी की जाए, ताकि वह विदेश न जा पाएं। एलओसी जारी होने पर दोनों की पूरी जानकारी सारे एयरपोर्ट पर होगी, ताकि देश से बाहर जाने से इनको रोका जा सके। लेकिन इससे पहले ही ईडी ने पूजा सिंघल को गिरफ्तार कर लिया।

Also Read… Poetic War Between Two IAS Officers, दो IAS अधिकारियों के बीच काव्यमय झगडा