ED Got 25 Crore Cash from IAS Pooja Singhal’s House;IAS के ठिकानों से ED को 25 करोड़ नकद मिले  

4933
IAS Pooja Singhal

ED Got 25 Crore Cash from IAS Pooja Singhal’s House;IAS के ठिकानों से ED को 25 करोड़ नकद मिले 

 ईडी की टीम ने मुंबई, दिल्ली-एनसीआर, जयपुर, फरीदाबाद, गुरुग्राम, कोलकाता और बिहार के मुजफ्फरपुर, सहरसा में भी छापेमारी की है. यह मामला झारखंड में अवैध खनन से जुड़ा है.

पूजा के दूसरे पति अभिषेक के यहाँ भी छापेमारी

Ranchi : झारखंड की एक IAS Pooja Singhal के यहां प्रवर्तन निदेशालय (ED) की सुबह से कार्रवाई चल रही है। उनके 20 ठिकानों पर छापेमारी की गई। ताजा जानकारी के अनुसार, उनके घर से 25 करोड़ नकद मिले। जिसे मशीन से गिना जा रहा है। अवैध खनन मामले में पूजा सिंघल के खिलाफ ईडी की यह कार्रवाई हो रही है। किसी अधिकारी के यहाँ छापे में संभवतः जब्त हुई ये सबसे बड़ी नकद राशि है।

 

IAS Pooja Singhal
झारखंड कैडर की वरिष्ठ IAS अधिकारी पूजा सिंघल(IAS Pooja Singhal )के खिलाफ झारखंड हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव कुमार ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) को शिकायत सौंपी है। जानकारी के मुतातबिक पूजा सिंघल के आवास से करीब 25 करोड़ रुपए बरामद होने की बात सामने आई। गिनती के लिए ED ने मशीन मंगवाई है।

MP News: लोकायुक्त की अनुशंसा पर अमल नहीं, बिना कार्रवाई रिटायर हो गए कई अफसर

image 1651829007

 

पूजा सिंघल फ़िलहाल खान और भूविज्ञान विभाग की सचिव और झारखंड राज्य खनिज विकास निगम लिमिटेड (JSMCD) की प्रबंध निदेशक हैं।

ACB Trap: ₹5 लाख की रिश्वत लेते यूनिवर्सिटी के कुलपति को दबोचा

IAS Pooja Singhal

मुख्‍यमंत्री की करीबी रहीं
पूजा सिंघल(IAS Pooja Singhal )के पति अभिषेक के आवास पर भी प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी चल रही है। IAS अधिकारी राहुल पुरवार से तलाक के बाद पूजा सिंघल(IAS Pooja Singhal )ने अभिषेक से शादी की थी। अभिषेक के रांची के रातू रोड स्थित एक ठिकाने पर ED के अधिकारी जांच करने पहुंचे हैं। ED ने इनके घर से छापेमारी में कई दस्तावेज जब्‍त किए हैं। ईडी के अधिकारी पूजा सिंघल से जुड़े दस्‍तावेज की सघन जांच कर रहे हैं।

IAS Pooja Singhal

पहले भी उंगली उठती रही
एक वाकया है। तब प्रदेश में रघुवर दास की सरकार थी। रघुवर दास अमूमन हर सप्ताह सूचना भवन में जनसंवाद का आयोजन करते थे। उस दरम्यान फरियादी सीधे आकर उनसे गुहार लगाता था। एक दिन एक फरियादी धनबाद से आया और उसने बताया कि धनबाद मार्केटिंग बोर्ड में उसकी दुकान है।

ED Raid

 

वहां के अधिकारी पैसे मांगते हैं और बताते हैं कि ऊपर तक पैसा जाता है। कोई मैडम हैं रांची में पूजा सिंघल पुरवार, उनको भी पैसा पहुंचाना पड़ता है। यह संयोग था कि पूजा सिंघल उस फरियादी के एकदम बगल में उस वक्त बैठी थीं। सिंघल उस समय कृषि विभाग की सचिव थी। जब उस बुजुर्ग ने अपनी बातें रखी तो पूरा कक्ष ठहाके से गूंज उठा। थोड़ी देर के लिए रघुवर भी शांत हो गए। पूजा सिंघल उस समय फर्श पर की तरफ देख रही थी।

Tweet

Conversation

hS5Vn zw normal

Dr Nishikant Dubey
@nishikant_dubey
झारखंड सरकार यानि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी के नाक की बाल पूजा सिंघल जी,जिन्होंने मुख्यमंत्री,भाई,गुर्गों व दलालों को कौड़ी के भाव खान आवंटित किया ,आख़िर उनके यहाँ ED का छापा 20 जगह पर चल रहा है, यह छापा राँची,दिल्ली,राजस्थान,मुम्बई में जारी है