स्कूल में अवैध शराब फेक्ट्री: शाला प्रभारी सहित तीन शिक्षक निलंबित, 3 लोगों पर मामला दर्ज

स्कूल में अवैध शराब फेक्ट्री: शाला प्रभारी सहित तीन शिक्षक निलंबित, 3 लोगों पर मामला दर्ज

मीडियावाला.इन।

*भिण्ड से परानिधेश भारद्वाज की रिपोर्ट*

भिण्ड: जिले के गढ़ी हरीक्षा गांव के माध्यमिक स्कूल में शराब फैक्ट्री मिलने के मामले में कलेक्टर द्वारा कार्यवाही करते हुए शाला प्रभारी सहित कुल तीन शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है।
कलेक्टर डॉ वीरेंद्र नवल सिंह रावत के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी हरभुवन सिंह तोमर ने निलंबन पत्र जारी किए। निलंबित शिक्षकों में गढ़ी हरीक्षा माध्यमिक विद्यालय के शाला प्रभारी सतेन्द्र सिंह तोमर, माध्यमिक शिक्षक श्रीकान्त त्रिपाठी एवं प्राथमिक शिक्षक अभिलेख सिंह तोमर के नाम शामिल हैं। सभी को निलंबन अवधि के दौरान विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय मेहगांव में पदस्थ किया गया है। निलंबन अवधि के दौरान इन शिक्षकों को केवल जीवन निर्वहन भत्ता देने की पात्रता रहेगी।

आपको बता दें कि मंगलवार एवं बुधवार को पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर कार्यवाही करते हुए गढ़ी हरीक्षा के माध्यमिक विद्यालय में जब जांच की गई तो इसके कमरा नंबर 1 में मंगलवार को 50 लीटर ओपी (जिससे नकली शराब तैयार की जाती है), 100 लीटर देशी शराब, 115 देशी शराब के क्वार्टर एवं स्कूल के पास बाजरा की करब में छिपे हुए 3100 क्वार्टर खाली बरामद किए। जबकि बुधवार को पुलिस द्वारा फिर से सघन जांच की गई तो पैकिंग मशीन और बड़ी मात्रा में शराब की बोतलों पर लगाये जाने वाले स्टिकर लेबल भी पुलिस ने जब्त किए। पुलिस अब इन बिंदुओं पर भी जांच कर रही है कि यह स्टिकर कहाँ पर छापे गए हैं। यदि किसी व्यक्ति या प्रिंटर द्वारा अवैध रूप से यह स्टीकर छापे गए होंगे तो पुलिस उन पर भी मामला दर्ज करेगी। स्कूल में अवैध शराब फैक्ट्री मिलने के मामले में पुलिस द्वारा मंगलवार को गांव के ही तीन लोगों रवि भदौरिया, करू भदौरिया एवं गोविंद भदौरिया पर मामला दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल आरोपी फरार हैं जिनकी तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है।                 

0 comments      

Add Comment