MLA Angry Over Neglect of Area : मनावर क्षेत्र की अनुपूरक बजट में उपेक्षा से विधायक नाराज!

986

MLA Angry Over Neglect of Area : मनावर क्षेत्र की अनुपूरक बजट में उपेक्षा से विधायक नाराज!

मनावर से स्वप्निल शर्मा की रिपोर्ट

Manawar (Dhar) : आज प्रदेश की विधानसभा में पेश हुए अनुपूरक बजट में मनावर विधानसभा क्षेत्र के एक भी रोड़ या आंगनवाड़ी भवन की स्वीकृति न होने से विधायक डॉ हीरालाल अलावा ने विधानसभा में दिए वक्तव्य में अपना आक्रोश व्यक्त किया। विधायक ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि एक तरफ सरकार कहती हैं कि वह सबका साथ सबका विश्वास के सिद्धांत पर चलती है। जबकि, इस अनुपूरक बजट में कांग्रेस विधायकों के क्षेत्र की उपेक्षा कर उनके साथ भेदभाव किया गया है।

डाॅ अलावा ने कहा कि 28 हजार करोड़ के इस बजट में मनावर विधानसभा क्षेत्र का एक भी रोड़ स्वीकृत नहीं हुआ। जबकि, उनके द्वारा मनावर विधानसभा में बायपास के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे थे। उन्हें उम्मीद थी, कि इस बजट में बायपास को जरूर स्वीकृत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बजट में सबका ध्यान रखना चाहिए था। लेकिन इसमें सिर्फ सत्ता पक्ष का ही ध्यान रखा गया है।

किसानों को सिंचाई के लिए नहर के भी प्रस्ताव भेजे गए थे, लेकिन इसका भी कोई जिक्र तक नहीं है। विधायक डॉ अलावा ने अपने क्षेत्र की आंगनवाड़ी के संबंध में बताया कि उनके विधानसभा में 250 आंगनवाड़ी आज भी भवन विहीन है। कमसे कम 20-25 आंगनवाड़ी भवन के निर्माण की स्वीकृति मिलने की उन्हें पूरी उम्मीद थी। लेकिन, इस पर भी विचार नहीं किया गया है। विधायक ने कहा कि चुन्हें हुए विधायकों के साथ इस प्रकार भेदभाव नहीं करना चाहिए।