MP Assembly Election: भाजपा की दूसरी सूची में 60-65 नाम,संभवतः कल घोषणा!

PM नरेंद्र मोदी के साथ बैठक के बाद ही दूसरी सूची जारी होगी!

1464
40 Star Campaigner For BJP
40 Star Campaigner For BJP

MP Assembly Election: भाजपा की दूसरी सूची में 60-65 नाम,संभवतः कल घोषणा!

New Delhi : मध्यप्रदेश के भाजपा उम्मीदवारों की 39 सीटों की पहली लिस्ट तो जारी हो गई, अब दूसरी लिस्ट का इंतजार किया जा रहा है। दूसरी सूची को लेकर सोमवार देर शाम से रात तक करीब 4 घंटे गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, मध्य प्रदेश भाजपा प्रबंधन समिति के संयोजक केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का मंथन का दौर चला। एमपी विधानसभा चुनाव के प्रभारी भूपेंद्र यादव,सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, भाजपा के संगठन महामंत्री हितानंद भी मौजूद थे। माना जा रहा है कि इस बैठक में लगभग 65 नामों को अंतिम रूप दिया गया है जिसे अब प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली केंद्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में प्रस्तुत किया जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह बैठक कल 13 सितंबर को आयोजित हो सकती है। इसके बाद कभी भी इन नामों की घोषणा हो सकती है।

बता दे कि भाजपा ने 17 अगस्त को 39 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। इसके बाद 191 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा होना है। भाजपा ने जिन 39 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, वे अपनी विधानसभाओं में प्रचार प्रसार में जुट गए। वे लोगों से घर-घर जाकर मिलने के साथ ही रुठे भाजपाईयों को भी मनाने के काम में लगे हैं। पार्टी का मानना है कि समय से पहले उम्मीदवारों की घोषणा से पार्टी को फायदा मिलेगा।

बताया गया कि जारी होने वाली दूसरी सूची में 60 से 65 उम्मीदवारों के नाम संभावित हैं। लगभग 65 सीटों के लिए पैनल बनाने के लिए बैठकें पहले ही हो चुकी है। हर विधानसभा सीट के लिए पैनल में दो से तीन नाम रखे जाते हैं, जिनमें से किसी एक नाम को पार्टी अंतिम रूप चुनती है।

पैनल के नाम अगस्त अंत तक तैयार हो गए थे। सोमवार की बैठक के बाद भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की अंतिम बैठक होगी, जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ नेता इसमें भाग लेंगे। इसमें उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मंजूरी मिलेगी।