MP News: 2 अक्टूबर से MP में नशा मुक्ति अभियान

CM शिवराज राज्य-स्तरीय कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे

150

भोपाल :MP में गांधी जयंती 2 अक्टूबर से नशा मुक्ति अभियान चलाया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम पर होने वाले राज्य-स्तरीय कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे।

भोपाल के कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने गुरूवार को मोतीलाल नेहरू स्टेडियम पहुँचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और जिले के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान सामाजिक न्याय विभाग के प्रमुख सचिव श्री प्रतीक हजेला, सचिव ई.रमेश कुमार, पुलिस कमिश्नर श्री मकरंद देउस्कर, सामाजिक न्याय के जिला अधिकारी श्री आर.के.सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि नशामुक्ति अभियान 30 नवम्बर तक पूरे प्रदेश में चलाया जायेगा। सामाजिक, धा‍र्मिक एवं अशासकीय और योग संस्थाओं द्वारा अभियान की रूपरेखा तय करने, सहयोग प्रदान करने तथा प्रदेश को नशामुक्त बनाने के लिए सुझाव दिये गये। धा‍मिक संस्थाओं द्वारा समाज में फैल रही नशा की प्रवृत्ति को रोकने के लिए सरकार के साथ स्वयं के संसाधनों से धार्मिक कार्यक्रमों में नशामुक्ति अभियान चलाया जायेगा। अशासकीय संस्थाओं के पदाधिकारियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में नशामुक्ति के लिये कार्य किया जायेगा।