MP/पन्ना : कोरोना का मासूम पर कहर, 1 वर्ष का बच्चा कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ विभाग में हड़कंप..

CMHO ने की पुष्टि, बच्चे का उपचार जारी..

668
Corona Alert:

राजेश चौरसिया की रिपोर्ट

Panna: मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। जिले में लगातार कोरोना संक्रमण के मरीज बढ़ते जा रहे है। हालांकि अब तक सभी कोविड-19 पॉजिटिव मरीज सामान्य लक्षण वाले रहे हैं किसी को ज्यादा परेशानी नहीं हुई है और मरीज होम आइसोलेशन में ही स्वस्थ हो गए हैं।

पर लगातार बढ़ रहे संक्रमित मरीजों की संख्या से जिले वासियों की चिंता बढ़ रही है वहीं कुछ लोग अभी भी लापरवाही करते देखे जा रहे हैं। जिसके खामियाजा सभी अब मासूम बच्चों को भी भुगतना पड़ रहा है।

पन्ना की ताजा रिपोर्ट में जिले के अजयगढ़ तहसील क्षेत्र में 21 कोविड-19 पॉजिटिव मरीज मिले हैं जिनमें एक वर्ष के एक बच्चे की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जिसके बाद से क्षेत्र में हड़कम मचा हुआ है और लोगो की चिंताएं भी बढ़ गई है।

हालांकि इससे पहले भी अजयगढ़ क्षेत्र में 4 साल 5 साल और 8 साल के बच्चे संक्रमित मिल चुके हैं, जिससे चिंता बढ़ती जा रही है। रैपिड रिस्पांस टीम एवं पैरामेडिकल टीम द्वारा लगातार कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों एवं संदिग्ध मरीजों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं।

सीएमएचओ का कहना है कि बच्चे के माता-पिता उसे दिखवाने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अजयगढ़ लाये थे। जिसे तेज बुखार था। बच्चे का टेस्ट करने पर उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि बच्चा ठीक है और उसकी सतत देख-रेख की जा रही है।

देखिये वीडियो: क्या कह रहे हैं, आर.एस. पाण्डेय (सीएमएचओ पन्ना)-