PM Security : प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए SPG जिम्मेदार, कोई और नहीं!

कमलनाथ ने कहा, यहां तो सर्दी भी बढ़ेगी तो शिवराज कांग्रेस का दोष बताएंगे

555

PM Security : प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए SPG जिम्मेदार, कोई और नहीं!

Bhopal : मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए SPG जिम्मेदार है, कोई और नहीं।

कमलनाथ ने कल पंजाब के बटिण्डा में चूक पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराए जाने पर पर तंज कसा। कमलनाथ ने कहा कि वे तो शहर में अगर सर्दी बढ़ेगी, तब भी कांग्रेस को जिम्मेदार कह सकते हैं।

सुरक्षा में चूक की जांच हो रही है और उसमें सारी खामियां सामने आ जाएंगी। पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने मोदी को चिंतित नहीं होने पर तंज कसा और कहा कि उन्हें डरना नहीं चाहिए।

कमलनाथ ने मीडिया से चर्चा में गुरुवार को मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण होती है। चाहे प्रधानमंत्री पद पर मोदी हो या कोई दूसरा।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा न हो पाए तो इससे पूरे विश्व में देश की बदनामी होती है। इसके क्या कारण रहे, इसमें जाना होगा और जांंच चल रही है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा का अंतिम फैसला SPG को करना होता है। प्रधानमंत्री ने कौन सा रूट चेंज किया और कितना समय मिला! रूट व्यवस्था बदल सकती है या नहीं, इस सभी को लेकर फैसला SPG को करना होता है।

उन्होंने सवाल किया कि सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री के काफिले के पास उनके जिंदाबाद के नारे लगाते लोग दिखाई दे रहे, वो कौन लोग थे और ये लोग वहां कैसे वहां पहुंचे!

कमलनाथ ने कहा कि PM के पास तक कोई नेता बिना व्यवस्था के नहीं पहुंच सकता है। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच हो रही है और राज्य सरकार व गृह मंत्रालय दोनों जांच कर रही हैं।