जनसुनवाई में प्राप्त शिकायत पर कलेक्टर की त्वरित कार्रवाई, नायब तहसीलदार को किया अटैच

990

इंदौर: कलेक्टर कार्यालय में कल आयोजित जन सुनवाई के दौरान व्यापारी श्री हितेश पंजवानी द्वारा की गई शिकायत को संज्ञान में लेते हुए कलेक्टर श्री मनीष सिंह द्वारा त्वरित कार्रवाई की गई है। अपर कलेक्टर श्री राजेश राठौर द्वारा उक्त संबंध में जानकारी देते हुए बताया गया है कि व्यापारी श्री पंजवानी द्वारा नायब तहसीलदार श्री संजय गर्ग के विरुद्ध जमीन का हिस्सा पड़ोसी के नाम दर्ज करने का लगातार दबाव बनाए जाने की शिकायत की गई थी।

शिकायत पर की गई प्रारंभिक जांच के दौरान पाया गया कि नायब तहसीलदार श्री गर्ग द्वारा मामले में एमपीएलआरसी की धारा 250 के तहत दोनों संबंधित व्यक्तियों से कोई आवेदन नहीं लिया गया।

उन्होंने उक्त प्रकरण में शासन द्वारा निर्धारित प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया ना ही जमीन का ठीक से सीमांकन किया।नायब तहसीलदार श्री गर्ग द्वारा जानबूझकर बटांकन के समय खसरा नंबर भरते वक्त गलत जानकारी दी गई। जो प्रकरण समय रहते निराकृत किया जा सकता था उसका निराकरण करने में 6 माह से अधिक अवधि का समय लिया गया।

उक्त सभी तथ्यों को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री मनीष सिंह द्वारा नायब तहसीलदार श्री संजय गर्ग को जिला कार्यालय भू अभिलेख शाखा में अटैच करने के आदेश दिए गए हैं तथा उनके स्थान पर तहसीलदार श्रीमती सरोज परिहार को कार्यभार सौंपा गया है।