Ratlam’s Young Artists Made Ice Shiva Statue In -1 Degree Temperature: उत्तराखंड में युवा कलाकारों ने -1 डिग्री तापमान में बनाई बर्फ की शिवप्रतिमा

बर्फ में तिरंगा फहराकर शिवरात्रि पर दी अनूठी सौगात

1123

Ratlam’s Young Artists Made Ice Shiva Statue In -1 Degree Temperature: उत्तराखंड में युवा कलाकारों ने -1 डिग्री तापमान में बनाई बर्फ की शिवप्रतिमा

रमेश सोनी की ख़ास ख़बर

रतलाम। रतलाम शहर के युवा कलाकार 21 वर्षीय आकाश शर्मा और उनके 7 साथियों ने मिलकर उत्तराखंड की वादियों में इतिहास रचा। इन्होंने 4 घंटे में नंदी पर बैठे महादेव की 8 फीट ऊंची बर्फ की प्रतिमा निर्मित की। यह स्थान उत्तराखंड केदारकंठ ट्रैक के जुड़ा का तालाब बेस कैंप पर स्थित है। जमीन तल से 9 हजार फीट की ऊंचाई पर -1 डिग्री तापमान में आकाश और उनकी टीम ने तिरंगा फहराया।

WhatsApp Image 2023 02 17 at 5.26.00 PM 1

साथ ही प्रतिमा बनने के बाद स्थानीय रहवासियों ने पूजा अर्चना आरती उतारी और माहौल को शिवमय किया। इस अनूठे कार्य में आकाश शर्मा के सहभागी के रूप में अभिषेक, सलोनी, रिया, रुचिका, धारा, उत्काल मणी, सुवरा धरा का योगदान रहा।

WhatsApp Image 2023 02 17 at 5.25.59 PM 1

रतलाम शहर के प्रतिभाशाली युवा कलाकार आकाश शर्मा एक बिरले कलाकार हैं। जिन्हें सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा भी पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। छोटी सी उम्र में आकाश ने अनेक उपलब्धियां हासिल कर रतलाम का नाम प्रदेश भर में रोशन किया है। उन्हें मां सरस्वती का आशीर्वाद है।

WhatsApp Image 2023 02 17 at 5.25.59 PM

इनकी कलाओं के हुनर में चित्रकला, आर्ट्स गैलरी, पेंसिल पर बारिक नक्काशी करना है। यह लकड़ी के फर्नीचर पर उमदा कारीगरी से सभी को अचंभित कर देते हैं‌। आपको बता दें कि आकाश शर्मा एक विलक्षण प्रतिभा हैं जिनके द्वारा दो रिकॉर्ड बनाए गए हैं। आकाश ने 50 बाय 50 फिट की पेंटिंग बनाईं थी तथा 0.5 एम एम की पेंसिल पर कार्विंग की हैं।
यह जानकारी समाजसेवी विशाल कुमार वर्मा ने दी।