Suspend: शिक्षक ने शराब की बोतलों के साथ शासकीय व्हाट्सएप ग्रुप में डाली फोटो, जिला शिक्षा अधिकारी ने किया निलंबित

1721

Suspend: शिक्षक ने शराब की बोतलों के साथ शासकीय व्हाट्सएप ग्रुप में डाली फोटो, जिला शिक्षा अधिकारी ने किया निलंबित

राजेश चौरसिया की रिपोर्ट

छतरपुर: छतरपुर जिले में शराबी शिक्षक द्वारा शराब की बोतल लिये शराब की बोतलों के साथ शासकीय व्हाट्सएप ग्रुप में फोटो डालने का मामला सामने आया है। जिसे कि अब जिला शिक्षा अधिकारी ने निलंबित कर दिया है।

मामला छतरपुर जिले के बकस्वाहा का है जहां बकस्वाहा ब्लॉक अंर्तगत आने वाले प्राथमिक शाला रैयन में पदस्थ शिक्षक परम लाल सौर ने नशे की हालात में दोनो हाथो में शराब की बोतल लेकर फोटो ब्लॉक शिक्षा आधिकारी एवं अन्य शासकीय ग्रुपों में डाल दी, जिससे ग्रुप में हड़कंप मच गया। नतीजतन जिसके बाद उनके खिलाफ ब्लॉक शिक्षा अधिकारी पवन राय ने प्रतिवेदन बना कर जिला आधिकारी एम के कोटार्य को भेजा जिस पर उन्होंने ने शिक्षक को निलंबित कर दिया

बता दें कि ब्लॉक के सरकारी विद्यालयों में तैनात कुछ शिक्षक नशे की लत से अपना पीछा नहीं छुड़वा पा रहे हैं शराबी शिक्षक की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। पूर्व में भी निमानी के विद्यालय से शिक्षक का नशे में धुत होने का वीडियो वायरल हुआ था

IMG 20230627 WA0053

बक्सवाहा ब्लाक में एक प्राथमिक विद्यालय रैयन में शिक्षक के शराब पीकर स्कूल पहुंचने की शिकायत शिक्षा विभाग को पहले से मिल रही थी, जिसके बाद शासकीय ग्रुप में फोटो डालने के बाद वायरल हो गई। वायरल फोटो में वह नशे की हालत में दिख रहे शिक्षक दोनो हाथो में शराब की बोतल लेकर पोज दे रहे है।

●शिक्षा विभाग एक्सन में..

मामले में ब्लॉक शिक्षा अधिकारी पवन राय का कहना है कि शराबी शिक्षक की फोटो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग हरकत में आ गया है। तो वहीं शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। निलंबित अवधि में उक्त शिक्षक को कन्या मध्यमिक विधालय राजनगर अटैच किया गया है।

शासकीय व्हाट्सएप ग्रुप में शिक्षक के फोन से उन्होंने अपनी शराब के बोतल के साथ फोटो डाली जो उनके आचरण के हिसाब से अनुचित है जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी को प्रतिवेदन भेजा जिस पर उनको निलबित किया गया शराब के नशे में जो।शिक्षक शाला जाएंगे और शिकायत मिलेगी कार्यवाही की जाएगी।

पवन राय, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी

राजेश चौरसिया