These Roads Are Closed Since Morning : रविवार सुबह से ये सड़कें बंद रहेंगी, इधर जाना हो तो ध्यान रखें

3 दिसंबर सुबह 6 बजे से मतगणना समाप्ति तक प्रभावशाली रहेगा!

623

These Roads Are Closed Since Morning : रविवार सुबह से ये सड़कें बंद रहेंगी, इधर जाना हो तो ध्यान रखें! 

Indore : कलेक्टर ने मतपत्रों की गिनती के बारे में कई निर्देश जारी किए। उसी के तहत 3 दिसंबर को मतगणना स्थल के आसपास नेताओं, पत्रकारों और अधिकारियों के लिए पार्किंग स्थल भी तय किए गए। विधानसभा चुनाव की मतगणना के दौरान नेहरू स्टेडियम के आसपास के मार्गों पर यातायात का दबाव रहेगा, इसलिए आम जनता की सुविधा को देखते हुए यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। यह बदलाव 3 दिसंबर सुबह 6 बजे से मतगणना समाप्ति तक प्रभावशाली रहेगा।

पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने बताया कि मतगणना स्थल और उसके आसपास एक हजार का बल तैनात रहेगा। एसएएफ व अन्य बल के साथ पेट्रोलिंग पार्टी शहर के अन्य इलाकों की सुरक्षा में रहेगी। शहर के लिए अलग से बल तैनात किया गया है। भीड़ वाले क्षेत्रों में ड्रोन से नजर रखी जाएगी। अधिक भीड़ होने पर कार्रवाई की जाएगी। राजनीतिक दलों से अनुरोध किया गया है कि वे ऐसे क्षेत्रों में जाने से बचें, जहां विवाद होने की आशंका है। यातायात का दबाव बढ़ने पर मार्गों का डायवर्सन भी किया जा सकता है।

IMG 20231202 WA0073

इन सड़कों पर प्रवेश प्रतिबंधित होगा

1. होमगार्ड-टी से मेडिकल हॉस्टल चौराहा होकर जिमखाना से रेसीडेंसी तिराहा तक प्रतिबंधित।

2. लोक सेवा आयोग चौराहे से पानी की टंकी, रेडियो कॉलोनी से मुश्ताक अली चौराहा से जीपीओ चौराहा तक प्रतिबंधित।

3. आजाद नगर जेल तिराहा से पानी की टंकी, शिवाजी वाटिका (व्हाईट चर्च चौराहा) पिपलेश्वर महादेव मंदिर के पास स्थित चौराहा से होमगार्ड-टी तक प्रवेश पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।

4. जीपीओ चौराहा से रेसीडेंसी कोठी तक नो-व्हीकल झोन, यहां वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

5. एसबीआई बैंक मोड़ से रेसीडेंसी कोठी तक नो-व्हीकल झोन।

6. मेडिकल हॉस्टल चौराहा से जिमखाना होते हुए रेसीडेंसी कोठी तक नो-व्हीकल झोन, वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

 

पास धारकों के लिए पार्किंग व्यवस्था

1/ अभिकर्ता/प्रतिनिधियों के लिए पार्किंग : सभी अभिकर्ता एवं प्रतिनिधियों की पार्किंग बंगला नंबर-4 के सामने स्थित सीपीडब्ल्यूडी के खाली मैदान में रहेगी। नेहरू स्टेडियम एनसीसी गेट से सांवेर, देपालपुर, इंदौर 3 एवं इंदौर 4 विधानसभा के मतगणना अभिकर्ता, प्रतिनिधि की एंट्री एवं मुश्ताक़ अली गेट से राऊ, महू, इंदौर 1, इंदौर 2 एवं इंदौर 5 के मतगणना अभिकर्ताओं और प्रतिनिधियों की एंट्री प्रस्तावित है।

2/ मीडिया पार्किंग : मीडिया एवं पत्रकारों की पार्किंग एसबीआई बैंक कैंपस में रहेगी। पत्रकारों का प्रवेश मुश्ताक अली गेट से मीडिया परिसर तक प्रस्तावित है।

3/ शासकीय कर्मियों की पार्किंग : मतगणना में लगे सभी शासकीय अधिकारियों और कर्मचारियों की नेहरू स्टेडियम गेट नंबर-3 से शिवाजी वाटिका प्रतिमा तक सर्विस रोड पर रहेगी। मतगणना में लगे सभी अधिकारियों और कर्मचारियों का प्रवेश गेट नंबर-3 से प्रस्तावित है।

4/ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की पार्किंग : सभी पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी / कर्मचारियों की पार्किंग मेडिकल हॉस्टल ग्राउंड पर रहेगी। यातायात व्यवस्था यातायात दबाव को देखते हुए डायवर्सन प्लान समय के पूर्व भी लागू किया जा सकता है। किसी भी स्थिति में आपातकाल वाहन नहीं रोक जाएंगे जैसे एम्बुलेंस फायर ब्रिगेड पुलिस की गाड़ी इत्यादि। असुविधा से बचने के लिए मतगणना वाले दिन नेहरू स्टेडियम के आसपास वाले रास्तों पर जाने से बचें।