Traffic Worsened, Demand for Bypass : सीमेंट के बड़े ट्रकों से शहर का यातायात बिगड़ा, बायपास की मांग!

विधायक हीरालाल अलावा ने राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया!         

288

Traffic Worsened, Demand for Bypass : सीमेंट के बड़े ट्रकों से शहर का यातायात बिगड़ा, बायपास की मांग!

मनावर से स्वप्निल शर्मा की रिपोर्ट 

 

Manawar (Dhar) : कई महीनों से यहां के प्रमुख मार्गों पर लगने वाले जाम के कारण लोगों को परेशानी का सामना कर रहा है। चौराहे से निकलने वाले सीमेंट से लदे बड़े-बड़े ट्राले और रेत से भरे डंपरों के कारण आए दिन जाम की स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। ट्रालों और डंपरों के यहां से निकलने का कारण यह है कि यहां न तो बायपास है और न कोई वैकल्पिक मार्ग है।

बायपास की मांग को लेकर विधायक डॉ हीरालाल अलावा ने कई बार विधानसभा में मामला उठाया है। लेकिन, इस पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई। इसलिए विधायक डॉ अलावा ने शनिवार को बायपास की मांग को लेकर राज्यपाल के नाम का एक ज्ञापन तहसीलदार दिनेश सोनरतिया को सौंपा। ज्ञापन का वाचन करते हुए विधायक ने बताया कि नगर के हाईवे पर आए दिन लगने वाले जाम से दो पहिया वाहन, एंबुलेंस, पैदल चलने वाले आदि परेशान हो जाते हैं।

IMG 20240420 WA0055

नगर के भीतर जाम के कारण यातायात अवरुद्ध हो जाने से लोगों का आना जाना दूभर बन जाता है। सीमेंट प्लांट के एक हजार लोडेड वाहन, ट्राले आदि नगर के मध्य से गुजरने के कारण कई बार दुर्घटनाएं भी हो रहीं हैं। ऐसे वाहनों पर पूर्व की तरह सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक नगर के मध्य से निकलने पर प्रतिबंध लगाया जाए। विधायक ने उल्लेख किया है कि इसलिए यहां बायपास का होना आवश्यक है। लेकिन, बायपास का निर्माण नहीं होने से और यातायात को सुचारू रूप से चलने के लिए स्थानीय प्रशासन को निर्देशित किया जाए।

विधायक डॉ अलावा के साथ ज्ञापन देने वालों में नगर कांग्रेस अध्यक्ष ओम सोलंकी, उमरबन ब्लॉक अध्यक्ष कैलाश जाखड़, सूरज जाट,हरीश खंडेलवाल, एडवोकेट सलीम खान, मुकेश शिवदे, कुंदन उजले, सुनिल स्टार, सुनिल इस्के आदि उपस्थित थे। राज्यपाल के नाम का ज्ञापन तहसीलदार दिनेश सोनरतिया तथा टीआई कमलेश सिंगार को सौंपा गया। टीआई सिंगार ने आश्वासन दिया कि बड़े वाहनों पर नगर में दिन में निकलने पर समय सीमा निर्धारित की जाएगी।