सड़क पर बिखरे मिले हजारों रुपए के नोट दो बच्चों ने एकत्र कर पुलिस के पास जमा कराए!

1810

सड़क पर बिखरे मिले हजारों रुपए के नोट दो बच्चों ने एकत्र कर पुलिस के पास जमा कराए!

बड़वाह: ईमानदारी एक ऐसा गुण है जो हर कठिन परिस्थिति में आपको सही राह पर चलने की दिशा दिखा औरआपको मुश्किलों से जूझने की ताकत देता है.रुपये -पैसे  एकचीज है जिसे देख अच्छे अच्छे अपना इमान खो देते है   लेकिन इमानदारी के संस्कार बचपन से ही दिए जाने चाहिए इस इमानदारी की एक मिसाल दो बच्चो ने दी है .खरगोन जिले में तीसरी और पांचवीं पढ़ने वाले दो मासूमों ने मैदान पर बिखरे मिले हजारों रुपए के नोट पुलिस को देकर ईमानदारी का परिचय दिया. स्कूल प्रबंधन के माध्यम से 8 हजार 900 पुलिस के पास जमा कराए गए.

दोनों छात्रों की ईमानदारी देख एसडीओपी भी अभिभूत हो गईं. पुलिस अधिकारी ने इनाम देकर बच्चों को सम्मानित भी किया.

जिला मुख्यालय से करीब 80 किलोमीटर दूर बड़वाह थाना इलाके का यह मामला है. सरस्वती शिशु मंदिर बड़वाह में पढ़ने वाले 5वीं कक्षा के छात्र विशाल पिता गोरेलाल मुजाल्दे और कक्षा 3 के छात्र यश पिता विजय राठौर को दोपहर में स्कूल के बाहर रोड पर बिखरे हुए नोट दिखाई दिए. दोनों बच्चे सड़क पर बिखरे कई नोट देखकर पहले तो चौंक गए. फिर उन्होंने एक-एक कर सभी नोट समेट लिए.

 

 

हजारों रुपए लेकर बच्चे सीधे अपनी कक्षा अध्यापिका के पास पहुंचे और सड़क पर नोट मिलने की जानकारी दी. अध्यापिका ने बच्चों को मिले रुपये की जानकारी विद्यालय के प्रबंधक रामकिशन जायसवाल को दी.

जायसवाल ने दोनों छात्रों को शाबासी देते हुए दोनों बच्चो को रुपये के साथ थाने भिजवाया. थाने पर बच्चों ने ये 8900 रुपये की राशि एसडीओपी अर्चना रावत को जानकारी देते हुए सौंप दी. दोनों छोटे-छोटे बच्चों की ईमानदारी देखकर एसडीओपी अर्चना रावत अभिभूत हो गईं और उन्होंने दोनों बच्चों को सम्मानित किया.

 

 

बड़वाह एसडीओपी अर्चना रावत ने बताया, बच्चों को स्कूल के बाहर खेल के दौरान सड़क पर 8900 रुपए मिले. इनमें ज्यादातर ₹500 के नोट थे. इसके अलावा 200 और 100 के नोट भी शामिल थे. बच्चों ने वास्तव में नैतिकता का सबक पढ़ाया है. ईमानदारी दिखाई है. उन्हें सम्मानित भी किया गया है. हालांकि, अब तक इस राशि को लेने कोई आया नहीं है. हो सकता है कि खबरों को देखकर इनका वास्तविक मालिक आ जाए, तब उन्हें राशि सौंप दी जाएगी.

ED Raid:विधायक किरण देवी के यहां ED की रेड